मार्शल आर्ट में अपनी धाक जमा कर आये 14 बच्चों का सूर्यदेव यादव ने किया नागरिक अभिनन्दन

Font Size

नेशनल प्रतियोगिता में गुरुग्राम के बच्चों ने जीते पांच गोल्ड , सात सिल्वर व दो ब्रॉन्ज मैडल 

18 से 20 अगस्त तक पंजाब, अमृतसर में आयोजित की गयी थी प्रतियोगिता 

मार्शल एकेडमी मानेसर व आर के कराटे इंस्टिट्यूट जमालपुर के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन 

मार्शल आर्ट में अपनी धाक जमा कर आये 14 बच्चों का सूर्यदेव यादव ने किया नागरिक अभिनन्दन 2गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी के गुरुग्राम जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने पेंचक सिलाट (मार्शल आर्ट) में परचम लहराने वाले सभी खिलाड़ियों का बाघनकी ग्राम वासियों के साथ मिलकर भव्य नागरिक अभिनन्दन किया. उल्लेखनीय है कि पेंचक सिलाट (मार्शल आर्ट) की नेशनल प्रतियोगिता पंजाब के अमृतसर में एस आर रिसोर्ट तरन-तारन में 18 से 20 अगस्त तक आयोजित की गयी। गुडगांव जिले के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में पांच गोल्ड मैडल, सात सिल्वर मेडल और दो बच्चों ने ब्रॉन्ज मैडल पर कब्जा जमा कर जबरदस्त जौहर का प्रदर्शन किया.

आशीष मार्शल एकेडमी मानेसर के टीम मैनेजर आशीष यादव ने बताया कि उनकी मार्शल एकेडमी मानेसर व आर के कराटे इंस्टिट्यूट जमालपुर से भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने इस नेशनल प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सभी खिलाड़ियों ने अपने गांव, जिला व देश का नाम रौशन किया है। उनके अनुसार विशाल, आशीष, दीपक, नीरज व जतिन ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया. ये पांच खिलाड़ी आरम्भ से ही प्रतियोगिता में हमलावर बने रहे और अंततः गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया. इसी तरह हैप्पी बाघनकी, अंकित, चंचल, गौरव, विवेक, निखिल व ब्रह्मप्रकाश ने सिल्वर मेडल झटक कर यह साबित कर दिया कि अगर इन्हें सही प्रशिक्षण मिले तो इनमें अपार संभावनाएं हैं. वहीं खिलाड़ी देव व पंकज ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन के बल पर  ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया।मार्शल आर्ट में अपनी धाक जमा कर आये 14 बच्चों का सूर्यदेव यादव ने किया नागरिक अभिनन्दन 3

 

पेंचक सिलाट (मार्शल आर्ट) एसोसिएशन के जिला जनरल सेक्रेटरी राजेंद्र का कहना है कि गुरुग्राम जिले से इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और और वह भविष्य में भी इन सब खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। वहीं सिल्वर मैडल विजेता हैप्पी निवासी बाघनकी ने कहा कि उनकी आशीष मार्शल एकेडमी, मानेसर में उनके गुरुओं द्वारा दी हुई उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग की बदौलत ही आज सभी बच्चे मेडल जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें अपनी एकेडमी व आर के कराटे इंस्टिट्यूट जमालपुर पर गर्व है. उन्होंने भरोसा जताया कि उन्हें आगे भी उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग मिलती रहेगी जिससे अपने-अपने मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हासिल होगी.

आम आदमी पार्टी के गुरुग्राम जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने मैडल जीतकर आई हुई पूरी टीम का स्वागत किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और भविष्य के लिए  अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि स्टूडेंट्स को शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ मार्शल आर्टस सीखने से न केवल हमारा शरीर स्वस्थ बनता है बल्कि हम आत्मरक्षा के लिए भी आत्मनिर्भर बनते हैं. इसके परिणाम स्वरुप हमारा मनोबल मजबूत रहता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण शिक्षित, आत्मनिर्भर व मजबूत मनोबल वाले व्यक्ति ही कर सकते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि मार्शल आर्टस पर अपनी पकड़ दिनों दिन मजबूत करते हुए जीवन के अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे और सभी मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान देंगे जिससे बहरत एक दिन फिर सोने कमी चिड़ियाँ बन सके और अंतर्राष्ट्रीय जगत में हर स्तर पर अपनी धाक जमा सके.

You cannot copy content of this page