चुनाव आयोग ने कांग्रेस के दो विधायकों के वोट को रद्द किया

Font Size

नई दिल्ली : गुजरात राज्यसभा चुनाव बेहद रोचक मोड़ पर खड़ा हो गया है. कांग्रेस औए भाजपा के बीच खिची राजनीतिक तलवारें अब एक दूसरे को नीचा दिखाने की लड़ाई में तब्दील हो गयी है. दोनों ने इसे मूंछ की लड़ाई बना दिया . कांग्रेस ने अपने दो विधायकों के वोट रद्द कराने की मांग की थी. चुनाव आयोग ने उनकी मांग और कानूनी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए दो विधायकों के वोट को रद्द कर दिया है.

कांग्रेस के दो विधायक भोला भाई और राघभ भाई ने वोट डालने के समय अपने बेलेट को अमित शाह को दिखा दिया था. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आदेश में यह स्पष्ट किया गया है. 

चुनाव आयोग के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया में कांग्रेस नेता भारत सोलंकी ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने यह निर्णय देकर प्रजतान्र को जिन्दा किया है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के दोनों विधायकों ने अपने मत पात्र को कांग्रेस के एजेंट शक्ति सिंह रोहिल को दिखाया और साथ ही भाजपा के अमित शाह और अन्य उम्मीदवारों को भी दिखा दिया. यह नियम विरुद्ध था.  तभी इसका विरोध किया गे लेकिन रिटर्निंग अधिकारी ने नहीं माना. विरोध करने पर उन्होंने इसे रद्द करने की बात की थी. लेकिन अब चुनाव आयोग ने जो निर्णय दिया उससे कांग्रेस का स्टैंड सही साबित हुआ है. 

खबर है कि मतगणना शुरू हो चुकी है और कुछ देर में चुनाव का रिजल्ट सामने आ जाएगा . 

 

 

 

You cannot copy content of this page