देश-विदेश से पांच लाख सिख श्रद्धालु पहुंचेंगे पटना

Font Size

श्री गुरु गोविंद सिंह का 350 वां प्रकाशोत्सव

 

पटना सिटी : दशमेश गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह का 350 वां प्रकाशोत्सव 5 जनवरी 2017 को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मनाया जाएगा। प्रकाशपर्व में देश-विदेश से पांच लाख से अधिक की संख्या में सिख श्रद्धालु पहुंचेंगे। इसकी तैयारियों के सिलसिले में शनिवार को जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल लगभग डेढ़ दर्जन विभागों के अधिकारियों के साथ मंगल तालाब स्थित सामुदायिक भवन में समीक्षा बैठक कर महत्वपूर्ण निर्देश दिया।

जोन प्रभारी पर सीधी कार्रवाई होगी
डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने पेसू पूर्वी के अधीक्षण अभियंता रंजीत कुमार को फटकार लगाते कहा कि अशोक राजपथ पर जर्जर पोल व तार झूल रहे हैं। इसे अभी तक क्यों नहीं हटाया गया? तीन माह गुजर जाने पर विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। प्रकाश पर्व के नगर कीर्तन में कोई हादसा हुआ तो निलंबन तय है। हादसा होने वाले क्षेत्र के जोन प्रभारी पर सीधी कार्रवाई होगी। काम अधिक है तो इंजीनियर मांगीए। ढीला ढाला रवैया बर्दाश्त नहीं होगा।
डीएम ने कहा कि अशोक राजपथ, श्री गुरु गोविंद सिंह पथ तथा गुरुद्वारा के आसपास बिजली के तार लटक रहे हैं। कंगन घाट में अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगाने का आदेश कार्यपालक अभियंता संदीप प्रकाश को दिया। डीएम ने थाना के साथ-साथ एसडीओ-डीएसपी कार्यालय का रंग रोगन करने का आदेश दिया। इसके अलावा अशोक राजपथ से सटे सर्वे कार्यालय, गुलजारबाग प्रेस की चहारदीवारी और कार्यालय का रंगरोगन कराया जाएगा।

अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश
नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार को स्पेशल वाहन में बोर्ड लगा लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश दिया। बिजली के प्रत्येक पोल पर लाइट लगाने का भी आदेश दिया। अबतक एक भी हाइ मास्ट लाइट नहीं लगाने तथा मरम्मत नहीं होने पर फटकार लगाई। डीएम ने तख्त श्री हरिमंदिर के आसपास गलियों में लगभग तीन माह से चारों ओर सड़कें खोदकर छोड़ने तथा क्षेत्र में विकास कार्य की कच्छप गति देख जमकर फटकारा। लोगों ने बताया कि खोदे गए गड्ढों में राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं। डीएम ने कहा कि जब सरकार नयी सड़क बनाने का पैसा दे रही है तो विलंब क्यों? बैठक में यातायात अधीक्षक पीके दास, पूर्वी एसपी शाइली धूरत, एसडीओ योगेंद्र सिंह, एएसपी हरिमोहन शुक्ला समेत अन्य विभागों के अधिकारी थे।

You cannot copy content of this page