गोधाम में नेचर क्योर सेंटर भी खुलेगा : एस पी गुप्ता

Font Size

25-godham-4-a 25-godham-5-a

कामधेनू गोधाम में उरी में हुए वीर शहीदों को श्रद्धांजलि

गुडगांव :  तावडू क्षेत्र के गांव बिस्सर अकबरपुर गांव स्थित कामधेनू गोधाम में आज हुए मासिक हवन यज्ञ में उरी में हुए वीर शहीदों को याद कर गो भक्तों ने अपनी श्रद्धांजलि दी। इसी के साथ चिकनगुनिया, डेंगू जैसी बीमारियों के खात्मे के लिए यज्ञ में प्रवचन व गायत्री मंत्रों का जाप किया गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनके विचारों, कार्यों व दूरदर्शिता को याद कर देश के विकास, उत्थान व समस्त मानव के कल्याण के लिए प्रार्थना की गई।

 

हरियाणा में गौ संरक्षण के लिए सबसे कठोर नियम : दीपक मंगला

इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि गोमाता देश प्रदेश की आर्थिक, सामाजिक, पर्यावरण उन्नति का प्रतीक है। इस उन्नति के प्रतीक को सहेजने के लिए हरियाणा सरकार ने गौ संरक्षण के लिए सबसे कठोर नियम बनाया है। श्री मंगला तावडू कस्बा के बिस्सर अकबरपुर स्थित कामधेनू गोधाम में आयोजित मासिक हवन एवं प्रवचन समारोह में बोल रहे थे।
श्री मंगला ने कहा कि गोमाता की जितनी सेवा की जाए कम है। गौ का दूध व गोबर हीरे से भी अधिक बेशकीमती है। इसके पंचगव्य से असाध्य बीमारियों का से छुटकारा पाया जा सकता है। गोपालन स्वाथ्य लाभ तो देता ही है साथ में रोजगार भी सृजित होते है। राज्य सरकार गोपालन व संरक्षण को लेकर दृढसंकल्प है। इस मौके पर अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश श्री सुदेश कुमार शर्मा ने गोमाता को अपने हाथों से सवामणि दी।

12 नवंबर गोपाष्टमी के अवसर पर नेचरल क्योर सेंटर का शिलान्यास

इस पावन अवसर पर कामधेनू गोधाम के संस्थापक चेयरमैन एस पी गुप्ता ने कहा कि प्रबंधन समिति गोधाम में नेचरल क्योर सेंटर भी यहां खोलेगी। जहां पर प्रा25-godham-2-aकृतिक तरीके बीमारियों का ईलाज किया जाएगा। सीनियर सिटीजन के लिए केयर सेंटर खुलेगा। इसी वर्ष 12 नवंबर गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर नेचरल क्योर सेंटर का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गोधाम से खाद, जैविक खाद, गोमूत्र से कीटनाशक दवा तैयार होगी। घी से निर्मित दवा, गोमूत्र अर्क पहले ही तैयार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि यह वैज्ञानिक तथ्य है कि गोमाता का दूध स्वास्थ्य के लिए सर्वोतम है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य श्री सुरेंद्र सिंह ने भी मेवात में कामधेनू गोधाम द्वारा गोसंरक्षण व संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। भारत सरकार के पूर्व सचिव ग्रामीण विकास श्री कमल तावडी, पूर्व सचिव श्री विनय शंकर ने कहा कि गोमाता का पालन कर भारत पुन गौरव पा सकता है। गोपालन ग्रामीण विकास की रीढ है।

गोमाता को स्वस्थ्य भारत का प्रतीक : राम सिंह यादव

राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के निजी सचिव  राम सिंह यादव ने भी अपने विचार रखते हुए गोमाता को स्वस्थ्य भारत का प्रतीक बताया।  पूर्व आईएएस कमल तावडी की धर्मपत्नी श्रीमती शीला तावडी द्वारा लिखित पुस्तक गाय – पुनार्वलोकन का विमोचन भी मुख्य अतिथि श्री दीपक मंगला द्वारा किया गया।

इस मौके पर कामधेनू गोधाम की अध्यक्षा  शशि गुप्ता ने मासिक हवन में आए सभी को स्वागत किया। हवनयज्ञ में वैदिक मंत्रोंचार के साथ गायत्री मंत्रों का पाठ किया गया। इस मौके पर सीबीआई में सहायक निदेशक  वाईसी मोदी, डाक्टर पवन कुमार जिला दंत सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी स्कूल हेल्थ गुडगांव, श्री महेंद्र गोयल,  फतेहचंद,  संजय कुमार, रमेश कुमार, सोहना से समाज सेवी अशोक बंसल,  राजकुमार अग्रवाल पानीपत, डाक्टर गौतम जय सिंह, दिल्ली से अनमोली मोती की अध्यक्षा स्नेहलता गर्ग, महेश वर्मा,  रुचिर गुप्ता, योगेश गुप्ता,  जेके बवेजा,  अनुपम गुप्ता, डाक्टर गौतम देव सूद सहित बिस्सर अकबरुपर, हसनपुर, कलवाडी,  सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page