पूर्व मंत्री आजम खान बुरे फसे : बेटे की उम्र छिपाने के लिए दो पैन कार्ड बनवाने का गंभीर आरोप

Font Size

विधानसभा चुनाव में बेटे की उम्र छिपाने की गैरकानूनी कोशिश 

चुनाव आयोग के साथ-साथ आयकर विभाग से भी धोखाधड़ी करने का आरोप

हो सकता मामला दर्ज , बेटे की विधायकी भी जा सकती है 

लखनऊ : हरियाणा के मेवात में ही नहीं बल्कि यू पी में भी पञ्च, सरपंच और विधायक बनने के लिए फर्जी कागजात का सहारा लेने की घटना देखने को मिलने लगी है. तजा मामला समाजवादी पार्टी के बड़बोले नेता और पूर्व मंत्री आजम खान अपने बेटे और स्वार सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम का है. बेटे व स्वार सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम को लेकर आजम खान विवादों में घिरते  नजर आ रहे हैं. उन पर विधानसभा चुनाव में बेटे की उम्र छिपाने के लिए दो पैन कार्ड बनवाने और चुनाव आयोग के साथ-साथ आयकर विभाग से धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है. यह गंभीर आरोप इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष और टांडा के पूर्व विधायक शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश कुमार सक्सेना ने लगाए हैं.

 

उप्र प्रेस क्लब में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता में आकाश ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला आजम ने चुनावी शपथ पत्र में गलत पैन नंबर फाइल किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री व सपा नेता आजम खान एक जालसाज और झूठे व्यक्ति हैं. उन्होंने धोखाधड़ी करते हुए अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड बनवाए, ताकि उनका बेटा चुनाव लड़ सके और विधायक बन सके. आकाश ने कहा है कि चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र में अब्दुल्ला आजम ने यह बात छिपाई और बेटे को विधायक बनाने के लिए आजम खान ने अबदुल्ला आजम की उम्र छिपाई और दूसरा पैन कार्ड बनवाया. उन्होंने पिता आजम खान और पुत्र अब्दुल्ला आजम पर धारा 420 के तहत  मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच करने की मांग की है .

आकाश के अनुसार, एफिडेविट में अब्दुल्ला आजम ने पैन डीडब्ल्यूएपीके 7513 आर दिखाया. वहीं आईटीआर के दस्तावेजों में उन्होंने दूसरा पैन डीएफओपीके616के लिखा है.

 

आकाश का आरोप है कि आजम खान ने बीते विधानसभा चुनाव में अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के नामांकन के दौरान झूठा शपथ पत्र दाखिल करवाया. इसके साथ ही आकाश ने अब्दुल्ला पर दो पैन कार्ड बनवाने, आयकर रिटर्न छिपाने और 25 वर्ष से अधिक आयु दर्शाने के आरोप लगाए.

 

उन्होंने सवाल खड़ा किया कि एक व्यक्ति दो पैन कैसे बनवा सकता है ? यह नियम विरुद्ध है. आकाश ने इस मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी और आयकर विभाग से की है . उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त किया जाये .

 

उन्होंने मांग की है कि ये सभी कृत्य भारतीय संविधान के तहत अपराध की श्रेणी में आते हैं. इसलिए आजम खां और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए . उन्होंने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की भी मांग की है.

You cannot copy content of this page