चुटिया कटने की मुसीबत मंदबुद्धि के लोगों पर आई, मेवात से मांगने वाले भिखारी हुए गायब

Font Size

: हिंदुओ ने हल्दी का पंजा और मुस्लिमों के घरों पर नक्स-ताबीज लगे

यूनुस अलवी

 
मेवात : मेवात जिला में महिलाओं की चुटिया कटने थमने का नाम नहीं ले रहा है महिलाओं की चुटिया कटने का असर मेवात में मांगने वाले भिखारियों पर पड़ गया है जब से महिलाओं की चुटिया कटने के सिलसिला शुरु हुआ है तब से मेवात के गांव से भीकारी गायब हो गए हैं वही रात दिन घूमने वाले मंदबुद्धि के लोगों को भी ग्रामीण चुटिया काटने वाले समझकर उनके जमकर पिटाई कर देते हैं और पुलिस थाना में बंद कर देते हैं अभी तक 5-6 ऐसे मंदबुद्धि के लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया जा चुका है जिनमें से अधिकतर मंदबुद्धि यानी पागल करार दिया जा चुका है वही लोगों ने बालो को काटने वाली चुड़ैल समझ कर उसके बचाव के लिए लोगों ने घरों पर नक्श या हल्दी के पीले पंजे लगाने शुरू कर दिए हैं।
 
  : चुटिया कटने की मुसीबत मंदबुद्धि के लोगों पर पड रही है
 
 मेवात ज़िला में महिलाओं की चुटिया कटने की मुसीबत मंदबुद्धि के लोगों पर आ रही है। गांव के लोगो को जो भी संदिग्ध नज़र आता है पहले उसकी धुनाई कर बाद में पुलिस के हवाले कर दिया जाता है। ग्रामीणों ने फ़िरोज़रपुर झिरका, बदरपुर, खुसपुरी गांव के जंगल मे आवारा घूम रहे तीन लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया जिनमे से एक महिला भी शामिल है। वही शनिवार की रात्रि करीब 11 बजे फलेंडी गांव में मंदबुद्धि एक आदमी की पकड़कर लोगो ने जमकर धुनाई कर दी। कियोकि रात के करीब 10 बजे फलेंडी में अफसाना नाम की एक लड़की की चुटिया कट गए। लाोगों ने उसे ही महिलाओं का बाल काटने वाला समझा। जैसे ही लोगों को इसकी सूचना मिली तो सैंकडो लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर दौड़े और नसीरपुरी गांव  के पास घूमते हुऐ एक अजनबी आदमी को महिलाओं का बाल काटने वाला समझ कर पकड़ लिया और भीड़तंत्र ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। हमारे संवाददाता और गांव के इदरीश ने पुलिस को फोन से सूचना दी जिससे उसकी जान बचाई जा सकी। वहीं बाद में पुलिस ने उसे जांच के बाद छोड दिया। ऐसे ही गांव बदरपुर और खुसपुरी में दो आवारा लोगो को जंगल से पकड़कर लोगों ने पहले पीटा बाद में नगीना पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल नगीना पुलिस दोनों लोगो से पूछताछ कर रही है। वहीं फिरोजपुर झिरका से एक आवारा महिला को पकडा जो बाद में छोड दिया गया।
 
: मेवात से मांगने वाले भिखारी हुऐ गायब
 
जब से मेवात जिला में महिलाओं के बाल कटने की घटना सामने आ रही हैं तभी से मेवात जिला में दो हजार से अधिक मांगने वाले भिखारी गायब हो गऐ हैं। सरपंच फजरूदीन बेसर और पंचायत समिति सदस्य शमीम का कहना है कि भिखारियों ने डर की वजह से मेवात इलाक छोड दिया है। उनको डर सताने लगा कहीं चुटिया काटने वालों में उनका नंबर ना आ जाऐ। 
 
: हिंदुओ ने हलदी का पंजा और मुस्लिमों के घरों पर नक्स-ताबीज लगे
 
   रहस्मय तरीके से महिलाओं की कट रही चुटियों ने अब अंधविश्वास को भी जन्म दे दिया है। हिंदु समाज के अधिक्तर लोगों ने अपने घरो के मुख्य द्वार पर हल्दी का पंजा या सातिया जैसे बचाव के लिऐ छापने शुरू कर दिऐ हैं। वहीं मेवात के अधिक्तर जिन गांवों में चुटिया कटने की घटना हो चुकी है उनमें लोगों ने मोलवी आदि लोगों से नक्स-तावीज लेकर घरों में टांकने शुरू कर दिये हैं। गांव साकरस में तो एक फोटो स्टेट दुकानदार एक नक्स की फोटो कोपी को 15 रूपये में बैचकर हजारों रूपये कमा चुका है।
 
: क्या कहते हैं मुफ्ति सलीम खान
 
मुफ्ति सलीम खान ने माना की जो घटना हो रही हैं वे सही हैं। पर इनको कौन कर रहा है इसका खुलासा होना बाकी है। वहीं उन्होने कहा कि यह खेल, जिंद, भूत-प्रेत का नहीं हैं बल्कि उन्होने माना की यह जादू का खेल हो सकता है। उन्होने कहा कि इसलाम धर्म में जादू को माना गया है।
 
पुलिस ने पहला मामला दर्ज किया
 
फिरोजपुर झिरका के डीएसपी के आदेश पर फिरोजपुर झिरका पुलिस ने रविवार को धारा 509 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं महिला के बालों का सैंपल लेकर जैब में जांच के लिऐ भेजा जा रहा है। फिरोजपुर झिरका थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बाताया कि गांव साकरस की अंजुम नाम की एक महिला के बाल कट गऐ उसके ससुर के ब्यान पर धारा 509 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
चुटिया कटने की मुसीबत मंदबुद्धि के लोगों पर आई, मेवात से मांगने वाले भिखारी हुए गायब 2

You cannot copy content of this page