मेवात के युवाओं ने दिल्ली से मेवात तक मोटर साईकिल यात्रा निकाल कर देश में शांति का संदेश दिया

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात के युवाओं ने दिल्ली से मेवात तक मोटर साईकिल यात्रा निकाल कर देश में शांति का संदेश दिया 2मेवात:    देश में फेल रही नफरत के खिलाफ दिल्ली से मेवात के नूंह तक सेंकडो समाज सेवी और युवाओं  ने मोटर साईकिल यात्रा निकाल कर देश के लोगों को शांति का संदेश दिया वहीं रैली के नूंह पहुंचने पर नई अनाज मंडी में एक जनसभा को आयोजित की गई। नूंह में आयोजित जनसभा को सोमनाथ त्रिपाठी, उमर खालिद, नदीम भाई, कामरेड दिलीप सिंह, खालिद शैफी, सदर शैर मोहम्मद अलवर, हारूण अलवर, समाजसेवी रमजान चौधरी, मनीषा भल्ला, मिचोसना ,नावेद चौधरी ,इनामुलरहमान और सुमाईला सहित दर्जन भर 36 बिरादरी के समाज सेवियों ने संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में दलित और मुस्लिमों पर होने वाले हमलों से भाईचारा खराब हो रहा है। अगर एैसा ही रहा तो देश को विनाश कि ओर ले जाने से कोई नही रोक सकता।
 
उन्होंने कहा कि देश में रह रहे सभी जातियों के लोगों का देश पर बराबर का हक्क है ,लेकिन कुछ असमाजिक तत्व देश का भाईचारा खराब करने की कोशिश में लगातार लगे हुए हैं। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कहीं दलितों पर तो कहीं मुस्लमानों पर हमला कर फर्जी गौरक्षा करने वालों द्वारा लोगों को मारकर दंगा फिसाद कराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन देश के मुस्लमानों ने हमेशा भाईचारा और देश में एकता-अमन का संदेश दिया है।
 
उन्होंने कहा कि आरएसएस और अन्य हिन्दु संगठन देश में फर्जी गौरक्षक बन लोगों पर हमला कर उन्हें जान से मार रहे हैं ,लेकिन सच्चाई ये है कि जिनको मारा जा रहा है वो केवल गौ-रक्षक हैं। राजस्थान में पहलु कांड फरीदाबाद में जुनैद कांड और मेवात के डिंगरहेडी कांड को कभी भुलाया नही जा सकता। जिसके इंसाफ के लिए भी पीडित आज तक भी धक्के खा रहे हैं। युवा समाज सेवियों ने देश के प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि आज देश में नफरत फैलाने वाले आरएसएस और अन्य संगठनों को बंद नही किया तो देश के लोग अपने ही देश में महफूज नही रहेंगे। इसलिए ऐसे संगठनों को जल्द से जल्द बंद किया जाए।
 
आज देश के युवाओं को नफरत के खिलाफ युवाओं को बाईक यात्रा निकालनी पड़ रही है। जिससे देश में अमन और भाईचारे के साथ शांति का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेवात के लोग बहादुर है, जिन्होंने बाबर के खिलाफ लडाई लड़ देश का सच्चा हितेषी होने का सबूत पहले ही दिया हुआ है। इतना ही नही मेवात के राजा हसन खां सहित हजारों लोगों ने देश को आजाद कराने में जो योगदान दिया है उसे भुलाया नही जा सकता। मेवात के हजारों मुस्लमान अपने देश के खातिर हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर लटक गये थे। 
 
 आप को बता दें कि दिल्ली की मण्ड़ी हाऊस से नूंह तक आयोजित रैली को सांसद अली अनवर, प्रोफेसर योग्रेंद यादव सहित कई बडे नेताओं ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 
  इस अवसर पर शकिर सालाहेड़ी ,साहिद पथेरिया, सरफराज साकरस, नासीर, शकील ,अल्ताफ डीके, वाहीद, सलीम, इमरान, रोहित , असु बुरहान, सोकत सहित काफी युवा मोजूद थे।

You cannot copy content of this page