एक हजार महिला कांस्टेबलों की भर्ती होगी : मनोहर लाल

Font Size
चंडीगढ़, 18 जुलाई :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 1000 महिला पुलिस कर्मचारियों की भर्ती की है और एक हजार और महिला कांस्टेबलों की भर्ती करने जा रही है। उन्होंने नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं से कहा कि वे भी अपनी बेटियों को पुलिस में भर्ती करवाने के लिए उनको प्रेरित करें।
 
मुख्यमंत्री से आज यहां सीएम निवास पर हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री  नायब सैनी के नेतृत्व में नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सैंकड़ों महिलाएं मिलने पहुंची और नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव बड़ागढ़ (शहजादपुर) में राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने तथा नारायणगढ़ में महिला थाना मंजूर करने के लिए आभार जताया । 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की पढ़ाई व सुरक्षा के प्रति संकल्बद्ध है। बेटियों की उच्च शिक्षा देने के लिए हर 20 किलोमीटर की दूरी पर महिला महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार राज्य की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति भी पूरी तरह से सजग है। प्रत्येक जिला में महिला थाना खोला जा चुका है और अब 8 उपमंडलों में भी सरकार ने मंजूरी दे दी है जिसमें नारायणगढ़ भी एक है। कुछ दुख तकलीफ होने पर महिलाओं सामान्य थानों में अपनी शिकायत देने से कतराती थी परंतु अब महिलाओं के साथ कोई भी अपराध या पीड़ा होने पर वे इन महिला थानों में अपने मन की बात बेझिझक कह सकेंगी। 
 
इस अवसर पर हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री  नायब सैनी, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुमन सैनी, जिला परिषद नारायणगढ़ के चेयरमैन श्री सुरेंद्र राणा, नगरपालिका चेयरपर्सन श्रीमती जगदीप कौर,नगरपालिका का वाइस चेयरमैन मोनिका अग्रवाल,नगर मंडल महिला मोर्चा की प्रधान सुषमा पॉल समेत कई महिला सरपंच भी मौजूद थी।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page