मस्जिद के इमाम नहीं बल्कि नमाजी से की थी हिसार में मारपीट

Font Size

 : मेवात युवा कांग्रेस की टीम ने हिसार मामले का लिया जाएजा

: हिसार में रह रहे मुस्लिमों की सुरक्षा करे सरकार: युवा कांग्रेस

यूनुस अलवी

मेवात:   मेवात युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष शाहिद पतेरिया की अगुवाई में एक युवा प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को हिसार कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद जाखड़ के साथ हिसार पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगो की हिम्मत बंधाई वहीं हिसार एसपी से मिलकर आरोपियों की गिरफ्तारी और मुस्लिम समाज के लोगो की सुरक्षा देने को मांग पत्र सौंपा।
 
   मेवात कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष शाहिद पतेरिया ने बताया कि दो दिन पूर्व हिसार में उत्तर प्रदेश के एक व्यापारी की मस्जिद का इमाम समझकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने उसम समय पिटाई कर दी थी जब वह नमाज पढने के लिये मस्जिद में घूस रहा था। युवा कांग्रेस ने मस्जिद में पिटाई करने में शामिल सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। शाहिद ने कहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर के आम व्यापारी मोहम्मद हरूण की मस्जिद का इमाम समझकर पिटाई कर दी थी। हारून जब मस्जिद में नमाज अदा करने के लिये घुस रहा था तो बजरंग दल के कार्यकर्ता उसे खीच कर बाहर लाए व उसके मुंह पर थप्पड़ जड़ दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए दूसरे धर्म को प्रताड़ित करने का कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि देश को बांटने व भाईचारा को खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
 
    हिसार जिला अध्यक्ष आनंद जागड़ ने कहा कि सरकार को चाहिए कि इस योजना के तहत जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया, उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। हमारे देश में विभिन्न धर्म, जाति व समुदाय के लोग मिल-जुल कर रहते है। ऐसे में अगर सरकार द्वारा कठोर कार्रवाई नहीं की गई तो भविष्य में इस प्रकार के लोगों के हौंसले और बुलंद हो जाएंगे। जाखड़ ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।
 
     इस मौके पर मेवात जिला राजीव गांधी स्टडी सर्कल अध्यक्ष आशिक नंगली, हिसार जिला यूथ अध्यक्ष आनंद जागड़, हांसी ब्लॉक अध्यक्ष नवंदीप, हिसार मुस्लिम कमेटी प्रधान होसियार खान, बुरहान सलंबा, अलताफ डीके, समय सिंह, मौलवी समीम, डॉ असलम के अलावा और भी कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता मोजूद थे।

You cannot copy content of this page