मैमूना हत्या कांड : तावडू चौकी प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, हुए लाईन हाजिर

Font Size

: आरोपी डाक्टर और उसके साथियों को दो दिन में किया जाएगा गिरफ्तार

: मृतक महिला के 22 वर्षीय बेटी का अपहरण कर उसे राजस्थान के अलवर में अवैध तरीके से रखने और उसके साथ गैंग रेप करने  का भी होगा मामला दर्ज

: मृतक महिला को आत्म हत्या के लिये मजबूर करने का डाक्टर तैयब हुसैन सहित कई पर हुआ मामला दर्ज

: आरोपी डाक्टर और उनके साथियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर करीब 8 घंटे शव रखकर किया प्रदर्शन

यूनुस अलवी

मैमूना हत्या कांड : तावडू चौकी प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, हुए लाईन हाजिर 2मेवात :    तावडू खंड के गांव खोरी कलां में दंबग डाक्टर की धमकियों व यातनाओं से तंग होकर एक महिला द्वारा जहरीला पदार्थ खा लेने के मामले में पुलिस ने तावडू पुलिस चौकी के प्रभारी सहित कई को लाईन हाजिर कर दिया है। वहीं मृतक महिला और उसके परिजनों पर दर्ज मामले सभी रद्द किऐ जाऐगें तथा प्रतिडित करने वाले डाक्टर और उसके अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको दो दिन में गिरफ्तार किया जाऐगा। यह भरोसा तावडू के डीएसपी विरेंद्र सिंह ने धरने पर बैठे लोगों को दिया। उसके बाद ही करीब आठ धंटे बाद लोगों को शव को शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज से उठाया और उसको गांव में सुर्पद-ए-खाक किया गया। वहीं समाजसेवी रमजान चौधरी और प्रमुख लोगो ने बताया कि फिलहाल उन्होने डीएसपी के आश्वासन के बाद शव को दफना दिया है। आगामी 9 जुलाई को थाना तावडू में इलाके के मौजूदा समाज लोगों की बैठक होगी, जिसमे सभी हालातों की समीक्षा कर आगे की कार्यवाही को देखकर रणनीति तैयार की जाऐगी।

    जाकिर पुत्र इसराईल निवासी सहसौला पटटी गांव घुसपैठी  ने बताया की उसकी बहन मैमूना पत्नी निवाजा खोरी कलां में ब्याही है। जिसके दो लड़के व एक लड़की  है।  पीड़ित ने बताया की गत दो वर्ष पहले डा0 तैयब हुसैन निवासी बालापीर तावडू उसकी भांजी को भगाकर ले गया। जिसे मुश्किल से तैयब के चुंगल से आजाद कराया। आरोपी के विरूद्व कोर्ट में भी केश चल रहा है। पीड़ित का आरोप है की इसके पशचात तैयब हुसैन ने उसकी भांजी को उसके हवाले नहीं करने पर उसकी बहन मैमूना  सहित परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपी तैयब हुसैन व उसके परिजनों ने उसकी बहन व बहनोई  व उनके बच्चों के विरूद्व कई झूंठे कैश दर्ज करा रखे है। जिसकी वजह से उसकी बहन मैमूना बीते कई साल से मानसिक तौर पर परेशान चल रही थी। पीड़ित ने बताया कर आरोपी की यातनाओं से तंग होकर गत 30 जून को उसकी बहन बच्चों सहित अपने मायके गांव घुसपैठी आ गई। गत 3 जुलाई की शाम आठ बजे आरोपी तैयब हुसैन व  उसका साला अरसद गांव घुसपैठी पहुंचें और उसकी बहन से उसकी भांजी को उनके हवाले करने की मांग की और बात नहीं मानने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। आरोप है की जब गत 4 जुलाई को उसकी बहन नूंह एसडीएम कोर्ट में पैशी पर पहुंची तो वहां पर भी आरोपी ने उसे गवाही देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। पीड़ित का कहना है की आरोपियों की उपरोक्त  यातनाओं व धमकियों से तंग होकर गत 5 जुलाई को उसकी बहन मैमूना ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे उपचार के लिए नल्हड अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। 

परिजनों ने क्यों नहीं उठाया शव को ? 

    समाजसेवी रमजान चौधरी ने बताया कि गांव हींगनपुर निवासी तैयब हुसैन तो काफी समय से तावडू में डाक्टरी की दुकान चलाता है। उसके दो लडके और एक लडकी है। जिसमें सबसे बडी लडकी की आयू करीब 30 साल है तथा एक लडके के दो तीन बच्चे हैं। वर्ष 2011 में मृतक महिला की एक लडकी का कुछ बदमाशों ने अपहरण कर उसके साथ कई दिनों तक गैंग रेप किया था। आरोपी तैयब दूर के रिश्ते से मृतक महिला के संपर्क में आ गया और उनकी बेठी को न्याय दिलाने के बहाने उसे इधर उधर घुमाता रहा आखिकर कार लडकी को वह राजस्थान के अलवर ले गया जहां उसने लडकी को नशे कि गोलियां खिलाकर और उसकी अश्रील वीडियो बनाकर उनको नेट पर डालने की धमकी देकर करीब डेढ साल तक वह और उसके कई आदमी लडकी के साथ बलात्कार करते रहे। कुछ समय पहले लडकी आरोपियो के चंगुल से छुटकर आ गई। उसने तावडू थाने में शिकायत दी लेकिन पुलिस ने आरोपी डाक्टर के दवाब में कोई मामला दर्ज नहीं किया और लडकी कोई कार्रवाई ना करे तथा उसके ही इशारे पर काम करे इसी वजह से आरोपी डाक्टर तैयब हुसैन मृतक महिला, उसके लडके और लडकियों के अलावा उनका सहयोग करने वालों के खिलाफ झुठे मुकदमें दर्ज कराकर उनको प्रताडित करता रहा। महिला के मरने से पहले भी आरोपी डाक्टर ने मृतक महिला के एक लडको को तावडू पुलिस चौकी में अपने सामने पिटवाया था। तथा मृतक महिला को और मामलों में फंसाने व जाने से मारने की धमकी दी थी। जिसके भय से महिला ने तीन दिन पहले जहर खाकर आत्म हत्या कर ली थी। पुलिस ने आरोपी तैयब सहित कई के खिलाफ आत्महत्या के लिये मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर लिया और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को शौंपने लगे जिसको परिजनों ने लेने से इंकार कर दिया था।

  पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक महिला के परिजनों ने तब तक शव उठाने से इंकार कर दिया जब तक आरोपी डाक्टर तैयाब हुसैन और उसके साथियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती। आखिरकार बृहस्पतिवार की रात्री करीब साडे बारह बजे तावडू के डीएसपी के आश्वासन के बाद शव को उठाया गया।

किन मांगों के मानने पर शव उठाया गया ? 

 : मैमुना आत्म हत्याकांड में धरना समाप्त,

: मैमुना और उसके परिवार पर दर्ज सभी झूठे मुकदमे केंसिल करने ओर आरोपी डॉक्टर पर 182 की कार्यवाही होगी

 : तावडू डीएसपी विरेंद्र सिंह ने धरने पर बैठे लोगों से किया वादा,

: चौकी इंचार्ज सदर तावडू बचू सिंह, एसएसआई रोहताश, चौकी मुंशी धर्मेंद्र, महिला डेस्क तावडू की इंचार्ज पुष्पा को लाइन हाज़िर कर जांच शुरू कर दी गई है।

: आरोपी डॉक्टर तय्यब, वसीम, परवेज़, आमीन, अरसद आदि आरोपियों को 2 दिन में गिरफ्तार करने का आश्वासनप दिया गया।

: गैंग रेप और अपहृत पीड़ित लड़की के बयान पर डॉक्टर तय्यब और उसके अन्य साथियों पर गैंग रेप, अपहरण, अवैध हिरासत में रखना आदि का मुकदमा दर्ज किये जाने का भरोसा दिया गया।

You cannot copy content of this page