उपायुक्त ने क्यू काॅम्प्लेक्स एवं मंदिर परिसर का निरिक्षण

Font Size

पार्वती मंदिर के लिए बन रहे फ्लाई ओवर को 30 जून तक पूर्ण करने का दिया निर्देश 

मौके पर पुलिस अधीक्षक भी थी 

शीघ्र दर्शनं  वाले रास्ते में काॅरिडोर बनाए जायेंगे 

उपायुक्त ने क्यू काॅम्प्लेक्स एवं मंदिर परिसर का निरिक्षण 2देवघर :  उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और पुलिस अधीक्षक ए विजय लक्ष्मी ने बुधवार को क्यू काॅम्प्लेक्स एवं मंदिर परिसर का श्रावणी मेला के संदर्भ में चल रहे तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने क्यू काॅम्प्लेक्स के हाॅलों में बन रहे स्पाईरल का अवलोकन किया  तथा इसे शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया । उन्होंने पार्वती मंदिर के लिए बन रहे फ्लाई ओवर को 30 जून तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

उपायुक्त श्री सिन्हा व  पुलिस अधीक्षक  क्यू काॅम्प्लेक्स एवं मंदिर परिसर का श्रावणी मेला के संदर्भ में चल रहे तैयारियों का निरीक्षण पहुंचे . क्यू काॅम्प्लेक्स के हाॅलों में बन रहे स्पाईरल का अवलोकन किया  तथा इसे शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया । बाबा मंदिर में संस्कार मंडप के दोनों तल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने रंगायी-पोताई एवं मैट बिछवाने के कार्य को बारीकी से देखा. इसे उपयुक्त ढंग से कराने का निर्देश दिया । साथ हीं मानसिंघी फुट ओवर ब्रिज का निरीक्षण कर वहाँ चल रहे विद्युत एवं जलापूर्ति संबंधी कार्यों का अवलोकन कर उसे समेकित ढंग से सम्पादित कराने का निर्देश दिया । उनका ध्यान  फुट ओवर ब्रिज पर रंगाई का कार्य, उखड़े टाईल्स को ठीक करानेएवं सफाई के काम पर भी गया और इसे अच्छी तरह करने का निर्देश दिया ।

इसके बाद उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक उमा भवन मोड़ से बाबा मंदिर के प्रवेश द्वार पर गए जहाँ उनके द्वारा नया मैट बिछवाने का निर्देश दिया गया। बाबा मंदिर के निकास द्वार के सेड को बदलवाने, संस्कार मंडप से उमा भवन जाने के रास्ते को ग्रिलींग कराने का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने पर भी बल दिया गया। प्राशासनिक भवन से उमा भवन जाने के रास्ते में टूटे-फुटे फाईबर सेड को बदलवाने तथा मजबूती के लिए गैप वाले जगहों पर स्टील राॅड लगाने का निर्देश दिया गया।

 

आज उन्होंने स्पष्ट रूप से पार्वती मंदिर के लिए बन रहे फ्लाई ओवर को 30 जून तक पूर्ण कराने का निर्देश कार्यपालक अभियन्ता, राष्ट्रीय ग्रामीण नियोजन कार्यक्रम को दिया । साथ हीं मानसिंघी फुट ओभर ब्रिज के सुदृढ़ीकरण कार्य के तहत ब्रेसिंग एवं संलग्न कार्यों को उपयुक्त ढंग से तथा ससमय पूर्ण कराने को कहा. वी0आई0पी0 गेट के सामने बेतरतीब बिजली तारों को सुव्यवस्थित कराने का भी निर्देश कार्यपालक अभियन्ता विद्युत वितरण को दिया गया।

 

उपायुक्त श्री सिन्हा द्वारा टर्न स्टाईल बेरियर एवं शीघ्र दर्शनं  वाले रास्ते का अवलोकन कर काॅरिडोर बनवाने, बगल में पड़े उपस्करों को घेरवाने तथा रंगायी-पोतवाई का कार्य कराने का निर्देश दिया गया। साथ हीं ए0सी0, बिजली, जेनरेटर एवं जलापूर्ति निकाय का संधारण यथासमय पूर्ण कराने पर भी उन्होंने बल दिया.  बाह्य अर्घा वाले स्थान का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने  इस वर्ष चार बाह्य अर्घा लगाये जाने की व्यवसथा करने की बात की . पार्वती मंदिर के बाहर भी बाह्य अर्घा के रूप में दो जलपात्र रखने  का निर्देश दिया .

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page