कम्पलशरी दो विषयों में फेल छात्रों को देनी होगी दोबारा परीक्षा : शिक्षा मंत्री

Font Size

 रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति के योग्य व शिक्षित उम्मीदवार बताया 

भिवानी, 20 जून : भिवानी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रामबिलास शर्मा ने एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ केविंद को दलित उम्मीदवार बताते हुए कहा कि रामनाथ केविंद राष्ट्रपति के योग्य व शिक्षित उम्मीदवार है। जिनको मायावती ने भी समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कई राजनीतिक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने आवाज उठाई थी कि राष्ट्रपति उम्मीदवार शोषित समाज से आना चाहिए।

उन्होंने तूणमूल कांग्रेस नेता ममता बैनर्जी के लाल कृष्ण आडवाणी व सुषमा स्वराज के राष्ट्रपति उम्मीवार बनाए जाने पर कहा कि इन नामों का प्रपोजल ममता बैनर्जी को एनडीए उम्मीदवार तय होने से पहले अनुमोदित करना चाहिए था परन्तु उन्होंने समय रहते अपनी तरफ से कोई पहल नहीं की। 

शिक्षा मंत्री सरकारी विश्रामग्रह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में दो विषयों मेें फेल होने होने वाले उम्मीदवार को कम्पार्टमेंट न देकर दोबारा से सभी विषयों के पेपर दिए जाने के नियम पर हाईकोर्ट के स्टे पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि यदि दोनों विषय कम्पलशरी विषय है, जिनमें छात्र फेल हुआ है तो छात्र को दोबारा से परीक्षा देनी होगी। जबकि यह नियम ओप्शनल विषय पर फेल होने पर लागू नहीं है।

हालाँकि उन्होंने बोर्ड चेयरमैन से मिलकर इस संदर्भ में मामले को स्पष्ट किए जाने की बात भी कही। भिवानी के डाडम में माननीय हाईकोर्ट द्वारा एक जून से खनन को बंद कर नए सिरे से नीलामी किए जाने के फैसले के बाद भी वहां चल रही खनन प्रक्रिया से राज्य के रेवेन्यू को हो रहे नुकसान के बारे में कहा कि इस संबंध में अधिकारियों से बात करेंगें। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रीतिक वधवा, जिला अध्यक्ष नंदराम धानिया, ठा. विक्रम सिंह, सुषमा शर्मा आदि मौजूद थे। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page