राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम सिंह एनडीए कैंडिडेट के समर्थन में !

Font Size

नई दिल्ली : देश के सर्वोच्च सवैधानिक पद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक हलकों में गतिविधियाँ तेज हो चली हैं. इस पद के संभावित उम्मीदवार पर आम सहमती बनाने के लिए भाजपा के बड़े नेता लगातार सभी दलों के साथ बैठक कर रहे है. इसी बैठक का नतीजा है कि सपा के संस्थापक व वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने ऐलान किया है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए कैंडिडेट का समर्थन करेंगे.

उल्लेखनीय है कि आगामी जुलाई माह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होने वाला है. 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना निर्धारित है. मीडिया की ख़बरों में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के समर्थन के लिए भाजपा दूसरे सभी दलों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश में है. पार्टी को इस कड़ी में बड़ी सफलता मिली है. आज मुलायम सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए कैंडिडेट का समर्थन करेंग. हालांकि, मुलायम ने अपने समर्थन के ऐलान के लिए शर्त भी रखी है. उन्होंने कहा है कि उम्मीदवार सभी द्वारा स्वीकार्य व कट्टर भगवा चेहरा नहीं होना चाहिए.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने मिडिया से बातचीत में बताया है कि उन्होंने व गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को इस मसले पर मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक पैनल का गठन किया है जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू को अलग-अलग दलों से बातचीत करने को अधिकृत किया गया है.

You cannot copy content of this page