रविवार को पुन्हाना में जमकर हुई बरसात, किसानों में ख़ुशी की लहर

Font Size

यूनुस अलवी

 पुन्हाना:   रविवार को कस्बा पुन्हाना में जमकर बारिश हुई। बारिश से किसानों को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। वहीं गर्मी में भी राहत हुई। पिछले 22 दिन से रोजा रख रहे लोगों को आज रोजे में भी राहत महसूस हुई। किसानों का कहना है कि इस बारिश से जहां हरे चारा के लिये बोई हुई ज्वार, कपास आदि फसल को काफी फायदा हुआ है। वहीं इस बरसात से खेते में ज्वार, बाजरा, तिल, ढेंचा आदि की बिजाई शुरू हो सकेगी।
  गांव लाहबास निवासी किसान अब्दुल शकूर, सोहराब खान का कहना हैं कि काफी दिनों से बरसात नही हो रही थी। जिसकी वजह से कपास, आदि की फसल खराब हो रही थी। उनका कहना है कि बरसात के उसका करीब 10 हज़ार रुपए का फायदा हुआ है अगर ज़िला में देखा जाए तो कई करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। उन्होंने बताया के आज से ही किसानो के अपनें खेतों में ज्वार बाजरा, तिल और ढेंचा आदि फसल बोनी शुरू कर दी है।
  रोज़ेदार जमील, सद्दाम, तस्लीम ओर असलम का कहना है कि जी लीगो ने आज का रोज़ा रखा है उनको काफ़ि राहत हुई है। रोज़ेदारों का गर्मी की वजह से हालात पहले ही खराब हो रखी थी। उनकनखन है कि अब मौसम में नमी आ जायेगी जिससे रोज़ा रखने वालों को रोज़ा में काफी आसानी होगी।
 

You cannot copy content of this page