केंद्र सरकार की योजनाओं पर अमल में तेजी लाने के निर्देश

Font Size

सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों  की बैठक में मुख्य सचिव  डी एस ढेसी

चंडीगढ,12 जून : हरियाणा के मुख्य सचिव  डी एस ढेसी ने सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों  को केन्द्रीय प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वन में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं। श्री ढेसी आज  सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों की पांचवी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री कृषि विकास योजना तथा अन्य केन्द्रीय प्रायोजित योजनाओं के साथ-साथ राज्य नागरिक डाटाबेस तथा मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर कार्य प्रगति की विशेष रूप से समीक्षा की गई । 

बैठक में श्री ढेसी ने विभागों द्वारा पिछले वर्षों के मुकाबले केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वन की प्रक्रिया आगे बढाने में किये गये कार्य पर संतोष व्यक्त किया। उन्होने कहा कि जिन योजनाओं में केन्द्र की हिस्सेदारी है और जिनमें किसी प्रकार की देरी हो रही है उसे समय रहते दूर किया जाये और योजना का समय पर क्रियान्वन सुनिश्चित किया जाये।

बैठक में श्री ढेसी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य नागरिक डाटागेस तैयार करने के प्रति मुख्यमंत्री गंभीर हैं और समय समय पर वे इस कार्य को अतिशीघ्र पूरा करने की बात कह चुके हैं। अत: प्रशासनिक सचिव अपने अपने विभागों के  डाटा अपडेट के लिए संबंधित जिला उपायुक्तों से  निरंतर संर्पक में रहें  क्योंकि शीघ्र ही इसकी अधिसूचना जारी की जानी है

बैठक में इस बात से अवगत करवाया गया कि  मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली को भी चरण बद्घ तरीके से लागू किया जा रहा है जिसके पहले व दूसरेा चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है तथा शेष चरणों का कार्य 30 जून तक पूरा किया जाना है क्योंकि मुख्यमंत्री द्वारा जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में इसकी समीक्षा की जायेगीे। 

You cannot copy content of this page