बीईओ डॉ अब्दुल रहमान का तबादला रुकवाने के लिए अध्यापक संगठनों का सीएम के नाम ज्ञापन

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात:   नगीना के खंड शिक्षा अधिकारी को तबादला रूकवाने के लिये अब आम जनता के साथ-साथ शिक्षा विभाग के संगठन भी कूद पडे हैं। मेवात जिला में शिक्षा विभाग में कार्यत सभी संगठनों के प्रतिनिधि एंव सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान तैयब हुसैन की अगुवाई में मेवात डीसी मणिराम शर्मा को मुख्यमंत्री मनोहरलाल खटटर के नाम शनिवार को उनके निवास पर ज्ञापन सौंपा। वहीं डीसी ने प्रतिनिधि मंढल का आश्वासन दिया कि उनकी बात पर गौर किया जाऐगा। आपको बता दें कि एक विधायक के इशारे पर नगीना के बीईओ डाक्टर अबदुल रहमान का दो दिन पहले सिरसा तबादला कर दिया गया था। उपयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने के मौके पर हरियाणा अध्यापक संघ, हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन, समस्त अध्यापक शिक्षक संगठन, हरियाणा प्राथमिक संघ के पदाधिकारियों और मास्टर वर्ग शामिल था।
 
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ और सर्व कर्मचारी संघ मेवात के जिला अध्यक्ष तैयब हुसैन ने बताया कि मेवात जिला में पांच में से तीन खंड शिक्षा अधिकारी के पद पहले ही खाली पडे हैं। इसके अलावा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और उप जिला शिक्षा अधिकारी के 3 पद भी काफी समय से खाली हैं। फिरोजपुर झिरका का खंड शिक्षा अधिकारी अगस्त में रिटार्यड हो रहा है। उनका कहना है कि डाक्टर अबदुल रहमान ने नगीना का बीईओ रहते हुऐ यहां शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए किया सराहनीय कार्य किया है। केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ओडीएफ बनाने की योजना में अकेले अबदुल रहमान ने नगीना खंड के 55 ग्राम पंचायतों के 62 गावों को ओडीएफ (खुले में शौच मुक्त) बनाकर एक इतिहास रचा है। उनके तबादले से शिक्षा जगत ही नहीं बल्कि मेवात की अवाम में भी इसकी नाराजगी है। उन्होने कहा कि डाक्टर अबदुल रहमान का तुरंत प्रभाव से तबादला रोका जाऐ।
 
    इस अवसर पर अध्यापक संघ एंव सर्व कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तैयब हुसैन, हसला के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य फरियाद, नगीना खण्ड प्रधान शौकत अली, फिरोजपुर झिरका खण्ड प्रधान नाज़िम आज़ाद, जिला कार्यकारिणी सदस्य हरी सिंह, अध्यापक अय्यूब खान, अरसद, ज़ियाउल हक़ , इस्माइल, चतर्भुज, अमज़द, अख्तर, रमेश चन्द, जावेद खान, सहित काफी संख्या में अध्यापक मौजूद थे।
बीईओ डॉ अब्दुल रहमान का तबादला रुकवाने के लिए अध्यापक संगठनों का सीएम के नाम ज्ञापन 2

You cannot copy content of this page