एसवाईएल नहरी पानी को लेकर इनेलो ने किया विरोध प्रदर्शन

Font Size

एसडीएम पुन्हाना की मार्फत प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

सरकार के खिलाफ की नारेबाजी करते हुए पहुंचे एसडीएम कार्यालय

 
 

यूनुस अलवी

पुन्हाना :एसवाईएल का निर्माण कराकर मेवात इलाके को नहरी पानी और बिजली देने की मांग को लेकर इनेलो पार्टी ने सोमवार को पुन्हाना अनाज मंडी में विरोध प्रदर्शन किया गया। बाद में नारेबाजी करते हुऐ पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलौत की अगुवाई में एसडीएम कार्याल पहुंचे जहां उनहोने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एसडीएम कार्यालय पुन्हाना में ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर इनेलो नेता व कार्यकर्ता इक्कठा होकर हाथों में मागों की लिखित पट्टिया लेकर नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां पर एसडीएम के न होने के चलते डिप्टी सुपरीडेंट को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदेश को एसवाईएल नहरी पानी दिलाने के साथ ही रमजान के माह को देखते हुए क्षेत्र के लोगों को 24 घंटे बिजली-पानी दिलाने की मांग की गई। 
 
      इस अवसर पर पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपी चंद गहलोत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ही एक ऐसे नेता हैं जिनकी तीन पीढ़ियों ने लोगों के हितों के लिए जेल की सजा काटी है। इनेलो पार्टी ही सभी 36 बिरादरी की पार्टी है। मरहूम देवी लाल ने हरियाणा की नींव रखते हुए यहां के किसानों को नहरी पानी दिलाने के लिए एसवाईएल नहर की लडाई लडी थी, लेकिन आज पंजाब में कांग्रेस व केंद्र में भाजपा की सरकार होते हुए भी हरियाणा को एसवाईएल का पानी नहीं मिल पा रहा है। जिसके लिए इनेलो पार्टी ने न केवल जंतर-मंतर का धरना-प्रदर्शन किया बल्कि संसद तक पहुंच कर पानी देने की मांग भी की। इसके बाद पानी की लडाई को पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी हल्कों से लडा जा रहा है। पार्टी तब तक यह लडाई जारी रखेगी जब तक हरियाणा को एसवाईएल का पानी नहीं मिल जाता है।
 
 पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने कहा कि इनेलो पार्टी ही मेवात के लोगों का भला कर सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने ही यहां पर करोडो खर्च कर रिकार्ड विकास कराने के साथ ही हजारों युवाओं को रोजगार दिलाया था। जबकि भाजपा सरकार ने अपने ढाई वर्ष का कार्याकाल बिना किसी काम के ही निकाल दिया। उन्होंने कहा कि पुन्हाना के विधायक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विधायक द्वारा मात्र कोरी घोषनाएं की जा रही हैं, जबकि किसी भी गांव में इन घोषनाओं पर कोई काम नहीं हो रहा है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बदरूद्ीन, जिला पार्षद जान मोहम्मद, नूरूल हसन,सलीम सरपंच लुहिंगा, मल्लाह सिंगलहेडी, असलूप सरपंच, चौधरी शौकत उर्फ घुडचढ़ी सिरौली, इलियास नैवाना सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता व नेता मौजूद थे।

You cannot copy content of this page