अपनी नाकामी छुपाने को, धर्म के नाम पर जनता को उलझा रही है बीजेपी : शाहिद पतेरिया

Font Size

तस्लीम अलवी

नुहं : कोंग्रेस युवा उपाध्यक्ष शाहीद पटेरिया ने कहा कि भाजपा सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए लोगो को धर्म के नाम पर उलझाकर रखा है। अपनीं ओछी मानसिकता को दुरुस्त करने की जरूरत है। मनोहर लाल सरकार अपने राजनीतिक फायेदा के लिए लोगो की आस्था, खान-पान तक का इस्तेमाल कर रही है। मीट की दुकान व स्लाटर हाउस का लाइसेंस लेने के नाम पर लोगो की रोज़ी रोटी छीनने का काम कर रही है। लाइसेंस की शर्तें सरकार ने इतनी जटिल बना दी है कि हर कोई लाइसेंस नही ले सकता है।

 

उन्होंने सरकार से लाइसेंस परिक्रिया को आसान बनाने की मांग करते हुए कहा कि लाइसेंस व्यापारी लोग आसानी से ले सके।  इसके नियम व शर्ते इतनी कठिन हैं,जिनको हर कोई पूरा नहीं कर सकता। हरियाणा में मांस बेचने से लेकर खाने वालों की बड़ी तादाद है। कुछ परिवार तो ऐसे हैं, जिनका कई कई पीढ़ियों से यही कारोबार है। खासकर कुरैशी समाज की रोजी रोटी तो इसी कारोबार पर आधारित है। मेवात जिले में अनपढ़ता और अज्ञानता के साथ साथ पिछड़ापन किसी से छुपा नहीं है। मीट बेचकर गुजारा करने वाले लोगों के लिए सरकार का यह फेसला बेहद गलत है।

 

भाजपा सरकार पहले लोगों को रोजगार के साधन मुहय्या कराये और फिर कठोर फेसले ले। उन्होंने कहा  लाइसेंस लेने में कोई दिक्कत नहीं है,लेकिन सरकार को इसमें रियायत बरतने की जरुरत है । मंगलवार को मीट की दूकान बन्द करने का तुगलकी फरमान समझ से परे है । शराब को हर धर्म में गलत माना गया है इस पर बैन  कियों नही लगाती । सरकार को शराब से अरबों रुपए का राजस्व मिलता है।सरकार अल्पसख्यको की भावनाए व आस्था से खेलना बंद करे और लोगो को सुविधाएं उपलब्ध करे।

Table of Contents

You cannot copy content of this page