लखनऊ में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी सहित 55 हजार लोग होंगे

Font Size

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की 21 जून को होने वाले कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा 

लखनऊ : केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आगामी 21 जून को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियों की आज समीक्षा की. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, योग गुरु बाबा रामदेव समेत करीब 55 हजार लोग हिस्सा लेंगे.

यू पी सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में समीक्षा की. इस दौरान राज्य मंत्री आयुष मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक भी मौजूद थे। लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों के प्रस्तुतीकरण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसको देखने से स्पष्ट है कि लखनऊ में आयोजित होने वाला योग कार्यक्रम व्यापक एवं सफल होगा.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आगामी 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 55 हजार लोग भाग लेंगे. यह शासकीय नहीं, बल्कि जनसामान्य योग कार्यक्रम होगा.

कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए पंजीयन की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी. इस आयोजन में अनेक शैक्षिक संस्थाओं एवं सामाजिक संगठनों ने भाग लेने की रुचि दिखाते हुए सहयोग प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की है. लखनऊ में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को लाने एवं ले जाने के लिये नि:शुल्क परिवहन व्यवस्था उपलब्ध करायी जाएगी.

You cannot copy content of this page