हरियाणा के रोहतक में एक और निर्भया कांड !

Font Size

23 साल की महिला के साथ सामूहिक बलात्कार कर ईंट व पत्थर से हत्या कर दी 

लावारिस कुत्तों ने पीड़िता के चेहरे और शरीर के निचले हिस्से को नोंच लिया

पुलिस ने अब तक दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया 

सोनीपत/रोहतक : मिडिया की खबर में यह दावा किया गया है कि हरियाणा में 23 साल की एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी बर्बर तरीके से हत्या कर दी गयी. रोहतक जिले में उसका क्षतविक्षत शव पाया गया. पुलिस के हवाले बताया गया है कि लावारिस कुत्तों ने पीड़िता के चेहरे और शरीर के निचले हिस्से को नोंच लिया.

बताया जाता है कि गत 11 मई को रोहतक के एक शहरी इलाके में एक राहगीर ने क्षतविक्षत शव देखा. सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अजय मलिक के अनुसार इस मामले में अब तक सुमित एवं विकास नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  उन्होंने दावा किया कि सुमित महिला का जानकार था. पुलिस के अनुसार महिला तलाकशुदा थी और गत नौ मई को सोनीपत से कथित रूप से उसका अपहरण करने के बाद उसे कार से रोहतक ले जाया गया था .

 

पीड़िता के घरवालों ने उसका कुछ पता नहीं चलने पर सोनीपत पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. मलिक ने कहा कि महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया और फिर उसपर ईंट से हमला किया गया और उसकी हत्या का इरादे से पत्थर पर सिर मार दिया गया. पीड़िता के सिर पर गंभीर चोटें लगीं. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

 

इधर एक बार फिर महिला उत्पीडन के नाम पर राजनीति शुरू हो गयी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सामूहिक बलात्कार के बाद इस जघन्य हत्या की घटना की निंदा की है. उन्होंने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ‘‘पुनर्विचार’’ करने की आवश्यकता जताई है । उन्होंने पाने बयान में कहा है कि बर्बर और दिल को दहला देने वाली इस घटना ने देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है. यह महिला सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत को दर्शाता है।

 

पीड़ित के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए सोनिया ने उम्मीद जताई है कि हरियाणा सरकार इस अमानवीय अपराध के षड्यंत्रकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और परिवार को आवश्यक सहयोग देगी।

You cannot copy content of this page