मेवाती, राजा रामचंद्र और कृष्ण जी के वंशज हैं : रामविलास शर्मा

Font Size

शिक्षा मंत्री ने कहा :  

: देश की आजादी में मेवातियों का सबसे बडा योगदान 

: मेवात में शिक्षकों की कमी नहीं रहने दी जाएगी

: विभिन्न निगम और बोर्डो के मेवात से इतने चेयरमैन उन्होने पहली बार देखे

: पाकिस्तान से ज्यादा हिंदुस्तान में महिलायें सुरक्षित हैं

 

यूनुस अलवी

मेवाती, राजा रामचंद्र और कृष्ण जी के वंशज हैं : रामविलास शर्मा 2नूंह 10 मई: मेवात में बिना शिक्षक के एक बच्चा नहींं रहेगा। उनकी सरकार ने पिछले ढाई साल में जितने काम किये आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किये। उपरोक्त विचार हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा बुधवार को नूंह के किडस हैवन स्कूल में लोगों को सम्बोधित करते हुऐ व्यक्त किये। वह यहां बतौर मुख्यतिथि के रुप में आए थे। 
 
शिक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार का मेवात के प्रति काफी गहरा लगाव है। काफी समय पहले वह मेवात में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर आया था।  इस जिले कि लड़की को शिक्षा एंबेस्डर बनाया था आज भी वो हमारी ब्रंड अंबेस्डर है। 
 
शिक्षा मंत्री ने कहा कि  उन्होंने मेवात में इतने चैयरमैन कभी नही देखे है कि जितने इस सरकार मे देखे है। हमारा प्रयास रहा है कि सब का साथ सब का विकास। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मुकाबले भारत में मुस्लमानों की आबादी सबसे ज्यादा है जो करीब 22 करोड़ है। पाकिस्तान कि अपेक्षा हिंदुस्तान में बेटियां सबसे ज्यादा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि मेवात वीर शहीदों की धरती है। शहीद हसन खां मेवाती ने भी देश की खातिर कभी मुगलो से समझोता नहीं किया और बाबर के खिलाफ राणा सांगा के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी।
 उन्होने कहा कि मेवात के दो गांव में आली ब्रहामण व आली मेव हैं उन दोनों गावों के पर दादा एक थे। इससे साफ जाहिर होता है कि हमारी रगों में एक ही दादा का खून दौडता है। मेवात के मुस्लिम सूर्यवंश और चंद्रवंश यानि राजा राम कृष्ण के ही गौत्र से है। मेवात के विकास मे कोई कसर नही छोड़गें। उन्होंने कहा कि हम विद्यालय में भी कोई कमी नही छोड़गें। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने अपने राहत कोष से स्कूल के लिए दो लाख रुपए देने को कहा।
 
इस मौके पर खुर्शीद आलम हैल्थ कमीशनर, गौ-सेवा आयोग के चैयरमेन भानीराम मंगला, वक्फ बोर्ड के चैयरमेन व पुन्हाना के विघायक रहीश खान, एमडीए के चैयरमेन खुर्शीद राजाका, हज कमेटी के चैयरमेन औरगंजेब, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र देशवाल, उपायुक्त मनीराम शर्मा, पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, जिला प्रमुख अनीशा बानो, डाक्टर बशीर अहमद, रमजान चौधरी, स्कूल के संस्थापक मास्टर फजल हुसैन, स्कूली स्टाफ, स्कूली बच्चों व अन्य लोग भी उपस्थित थे। 

 

शिक्षकों कि कमी पर पूछे सवाल पर भडके शिक्षा मंत्री !

 
सरकार द्वारा हाल ही में हाजरों अध्यापक नियुक्त किये जाने के बावजूद भी मेवात में शिक्षकों का टोटा क्यों हैं? इस बारे में प्रैसवार्ता में शिक्षा मंत्री से एक पत्रकार ने सवाल कर दिया। शिक्षा मंत्री का जवाब था कि बिना अध्यापक एक बच्चा और एक बच्चा बिना अध्यापक के नहीं रहेगा। जब शिक्षा मंत्री को बताया कि मेवात के अलग शिक्षा केडर के जरिये करीब 800 टीचर मेवात को मिले जिनमें से सभी ने ज्वाईन भी किया लेकिन कुछ दिन बाद सभी अध्यापक मेवात छोडकर चले गये। मेवात में अध्यापकों कि कमी ना रहे इस बारे में सरकार कि क्या योजना है। इतना हीं सवाल करना था कि शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा भडक गये क्या सरकार कि योजना है और तुम कौन होते हो पूछने वाले। सकरार कि क्या योजना है ये सब तुमको ही बताऐगी क्या। उसके बाद मंत्री जी को कुछ आभास हुआ और जल्द ही पलटते हुऐ कहा कि मेवात का एक भी बच्चे बिना अध्यापको के नहीं रहेगा।

You cannot copy content of this page