ऑपरेशन दुर्गा के लिए यश प्रोग्राम शक्ति बनकर उभरेगा: नाजनीन भसीन एसपी मेवात

Font Size

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना:     मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने बतायया कि बहुत से युवा महिलाओ को पेरशान करने कि नियत से उनके फैसबुक और वटसऐप आदि पर योन शोषण से संबंधित मैसेज, वीडिया या फोटो भेजते हैं। ऐसे मनचलों पर लगाम कसने के लिये प्रदेशक े डीजीपी के आदेश पर राज्य में योन शोषण की घटनाआें को चेक करने के लिए हरियाणा पुलिस ने यश (युथ अगेंस्ट सेक्सुअल हरासमेंट) नाम की एक आनॅजाइन पहल की है।
 
 इस प्रेग्राम का मुख्य उद्देश्य युवाआें में उनकी गलत मानसिकता बदलना है। समाज में बढे रहें योन शोषण के मामले जिनमें इशारों में गन्दी हरकत करना, अश्लील हरकत व तस्वीरों को व्हाट््सएप व फेसबुक के माघ्यम से भेजना आदि पर रोक लगाना। इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाआें को यौन शोषण के प्रति जागरूक करने के लिए हरियाणा पुलिस मेवात में काफी कार्यक्रम आयोजित करेगी। उन्होने बताया कि राज्य के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खटटर ने भी हरियाणा पुलिस की इस मुहीम का समर्थन किया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए यश (युथ अगेंस्ट सेक्सुअल हरासमेंट) के माध्यम से सदस्यता पंजीकरण अभियान चला रखा है जिसके लिए कोई भी युवा, महिला पुलिस की वेबसाइट (www.mahilapolice station.in)  पर पंजीकरण कर सकता है।
 
यश कार्यक्रम के तहत पुलिस ने आखॅ से गलत इशारे करने की शिकायत को फेसबुक और टिवटर पर फोटो डालने के लिए लोगो से आहवान करने की शुरूआत की है। इस सदस्यता कार्यक्रम में 15 मई तक राज्य के सभी जिलो में पॉच हजार स्वयं सेवी होगे यश नामक कार्यक्रम युवाआें के लिए एक मौका है जिसमें युवाआें में नेतृृत्व की क्षमता, समाजिक जिम्मेदारी है। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए फेसबुक और टिवटर पर भी करीब एक लाख 10 हजार लोगों से आनॅलाइन जुडे रहेगे। एसपी ने कहा कि ऑपरेशन दर्गा के लिए यश प्रोग्राम शक्ति बनेगा।

You cannot copy content of this page