दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित एक स्कूल के पास गैस रिसाव से 310 बच्चे बेहोश

Font Size

बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया , सभी खतरे से बाहर 

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया घटना की जांच के आदेश 

नई दिल्ली : मिडिया की खबर के अनुसार दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित एक स्कूल के पास शनिवार सुबह एक कंटेनर से हुए गैस रिसाव से 310 बच्चे आ गए. इनमें से अधिकतर छात्राओं को बेहोशी की हालत में अस्पतालों में भर्ती कराया गया. घटनास्थल पर एनडीआरआफ, दमकल, पुलिस और बचावकर्मी पहुंच गए हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तुगलकाबाद डीपो के एक कंटेनर से सुबह तीन बजे से गैस लीक हो रही थी जो धीरे-धीरे रानी झांसी कन्या सर्वोदय विद्यालय तक फैल गई. इस गैस की चपेट में आने से 310 बालिकाएं बीमार हो गईं.
 घटना के बाद एनडीआरएफ, पुलिस, दमकल के लोग मौके पर पहुंच गए. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं जबकि उप-राज्यपाल ने इस हादसे पर रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि डीपो में केमिकल चीन से आया था.

इससे पहले दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी रोमिल बनिया ने कहा कि करीब 200 बच्चों को इलाज के लिए चार अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा गंभीर हालत में नहीं है और स्थिति अब सामान्य है.
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक तुगलकाबाद में रानी झांसी स्कूल के पास कंटेनर से गैस का रिसाव हुआ. स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्होंने आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत की. गैस की चपेट में आए बच्चों को तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. शिक्षिका ने बताया कि कई बच्चे बेहोश हो गए थे. वहीं, स्कूल के गार्ड का कहना है कि सुबह पांच बजे से ही गैस का रिसाव हो रहा था.

You cannot copy content of this page