पीएम मोदी का पाकिस्तान पर फिर प्रहार

Font Size

नाम लिए विना आतंकवाद को प्रेरित करने वाला बताया 

भारत और बांग्लादेश ने 22 समझौतों पर हस्ताक्षर

कोलकाता से खुलना के बीच एक ट्रेन व  दो बस सेवा शुरू करने पर सहमति 

पीएम मोदी का पाकिस्तान पर फिर प्रहार 2नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक बार फिर पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए तंज कसा कि दक्षिण एशिया में ‘एक सोच’ है जो आतंकवाद को प्रेरित करती है और उसे बढ़ावा देती है. पीएम ने सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम नहीं लिया.  उन्होंने कहा कि इस देश की प्राथमिकता में मानवता नहीं बल्कि चरमपंथ और आतंकवाद है.

प्रधानमंत्री 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

 

शनिवार को भारत और बांग्लादेश ने 22 समझौतों पर हस्ताक्षर किए. प्रधानमंत्री मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच हैदराबाद हाउस में शिखर वार्ता हुयी और 22 समझौते पर हस्ताक्षर किए गए . इसमें कोलकाता से खुलना के बीच एक ट्रेन चलाने और दो बस सेवा पर सहमति बनी. संकेत है कि एक जुलाई से यह ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी.

 

पीएम मोदी और शेख हसीना ने साझा बयान जारी किया . उन्होंने सभी 22 समझौतों की जानकारी दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इससे पहले ट्वीट कर दावा किया कि भारत, बांग्लादेश संबंधों में एक नया अध्याय शुरू हो गया है.

साझा बयान में पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश आर्थिक मुद्दों पर मिलकर आगे बढ़ेंगे. साथ ही पड़ोसी देश को बिजली आपूर्ति बढ़ाने की बात भी पीएम मोदी ने की.

 

पीएम मोदी ने कहा कि इसके साथ ही बांग्लादेश के साथ दोस्ती का नया अध्याय शुरू हो गया है. उन्होंने दोहराया कि भारत हमेशा से बांग्‍लादेश की समृद्धि चाहता है और जरूरी है कि दोनों देश साथ मिलकर आतंकवाद का भी मुकाबला करें. बांग्लादेश को सैन्य आपूर्ति के लिए भारत ने 50 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा की घोषणा भी की. दोनों देश असैन्य परमाणु ऊर्जा पर एक रूपरेखा बनाने पर सहमत हुए है.

You cannot copy content of this page