रेवाड़ी में पी.एन.बी से लाखों की चोरी करने वाले दो गिरफ्तार

Font Size

एक आरोपी रोहतक के जबकि दूसरा सोनीपत के रहने वाले 

चण्डीगढ़, 6 अप्रैल : हरियाणा पुलिस जिला रेवाड़ी के खेड़ा आलमपुर में स्थित पी.एन.बी की शाखा से लाखों रुपए चोरी करने की वारदात में शामिल दो आरोपियों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों की पहचान रोहतक जिला के गांव इस्माइला निवासी सुनजीत उर्फ  संजय व सोनीपत जिला निवासी सुनील उर्फ शीला के रूप में हुई है। 
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन आरोपियों को कोसली अदालत से प्रोडेक्सन वारंट पर लेकर दो दिन के रिमांड पर लिया है। हाल दोनों आरोपी रोहतक जिला में की गई अन्य बैंक चोरी के मामले में सुनारिया जेल में बंद थे। उन्होंने बताया कि 20 नवंबर, 2016 को खेड़ा आलमपुर स्थित पी.एन.बी. शाखा प्रमुख श्री सुरेन्द्र कुमार ने बैंक से लाखों रुपए चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को दी शिकायत में बैंक प्रमुख ने बताया  था कि 19 नवम्बर, 2016 को वह बैंक की तिजौरी में 82 लाख 46 हजार 502 पुराने रुपए की नकदी रख कर गए थे।
 
20 नवम्बर, 2016 की सुबह बैंक प्रमुख को बैंक में चोरी होने की सूचना मिली थी। आरोपी बैंक की दीवार में लगे जंगले की ग्रिल उखाड़ कर बैंक में घुस गए और स्ट्रोंग रूम का ताला तोड़ कर तिजौरी को कटर से काटकर 81 लाख 21 हजार 100 रुपए चोरी कर फ रार हो गए थे। पुलिस ने बैंक प्रमुख की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की थी। रिमांड के दौरान आरोपियो से चोरी की गई नकदी के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी।
 
एक अन्य मामले में पुलिस ने बावल औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी से घर जा रहे दो युवकों से नकदी व मोबाइल फोन छीनने की वारदात में शामिल तीन आरोपियों को भी कसौला थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त की गई दो मोटरसाइकिल, छीना हुआ एक मोबाइल फोन , आधार कार्ड व नकदी भी बरामद कर ली है। आरोपियों की पहचान गांव सुलखा निवासी मनीष, रोहित व ब्रह्मïदत के रूप में हुई है। जानकारी अनुसार यूपी निवासी कुवरपाल व अमित दोनों ही बावल औद्योगिक कंपनी में बतौर हेल्पर काम करते हैं। वे दोनों कंपनी ड्युटी करके पैदल अपने किराए के कमरे पर जा रहे थे। सुठाना सरकारी स्कूल के पास पहुंचे तो पीछे से दो मोटरसाइकिलों पर 5 युवक सवार होकर आए और मोटरसाइकिल उनके आगे लगाकर उन्हें रोक लिया, और दोनों के साथ हाथापाई की और उनकी जेब से नकदी व मोबाइल फ ोन छीन लिया तथा किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फ रार हो गए।
 
पुलिस ने कुवरपाल की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गत सांय ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफ लता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा।  

You cannot copy content of this page