शनिवार से पुनहाना अनाजमंडी में गेंहू की खरीद के आदेश पर कौन खरीदेगा इसका पता तक नहीं

Font Size
यूनुस अलवी
मेवात: भले ही हरियाणा सरकार ने पहली अप्रैल से प्रदेश कि अनाज मंडियों में गेंहू कि खरीद शुरू करने के आदेश दे रखे हैं। पुन्हाना कि अनाज मंडी में खरीद से दो दिन पहले से ही गेहूं कि आवक शुरू भी हो गई है लेकिन अभी तक प्रशासन पूरी तरह तैयार नहीं हो सका है। मार्कीट कमेठी को अभी तक यह भी पता नहीं है कि पुन्हाना में कौन सी एजेंसी खरीद करेगी। पीने के पानी का इंतजाम तक नहीं हो सका है। वैसे पुन्हाना के एसडीएम प्रदीप गोदारा ने बृहस्पतिवार को कार्मीट कमेठी के अधिकारी और व्यापार मंडी के पदाधिकारियों के साथ बेठक का मंडी का जायजा लिया। 
 
   आप को बता दें कि मेवात जिला में पुन्हाना अनाज मंडी सबसे महत्वपूर्ण मंडी है। पुन्हाना अनाज मंडी राजस्थान और उत्तरप्रदेश कि सीमाओं से सटी हुई है। अनाज कि अधिक आवक होने कि वजह से पुन्हाना अनाज मंडी में हर बार दो एजेंसी खरीद करती हैं। सरकार के आदेशानुसार पहले अप्रैल से 1630 प्रति क्विंटल की दर से खरीद करने के आदेश जारी कर रखे हैं। सरकार ने अभीतक किसी भी एजेंसी को अनाज खरीने कि जिम्मेदारी नहीं सौंपी है जिसकी वजह से बारदाना तक मंडियों में नहीं पहुंच सका है। सरकार कि इस लेट लतीफी के चलते समय पर खरीद होने कि संभावनाऐं कम ही नजर आ रही है।
 

क्या कहते हैं एसडीएम ?

 
  पुनहाना के एसडीएम प्रदीप गोदारा का कहना है कि उन्होने आज पुन्हाना अनाजमंडी का दौरा कर हालातों का जायजा लिया है।  पुन्हाना कि अनाजमंडी खरीद के लिये पूरी तरह तैयार है। बिजली और पीने के पानी, सफाई जैसी छोटी-छोटी समस्या है उनके समाधान करने के आदेश दे दिये हैं।
 

क्या कहते है मंडी प्रधान ?

 
  पुन्हाना अनाज मंडी के प्रधान संजीव शिकारिया ने कहा कि दो दिन बाद से खरीद शुरू होने वाली है। मंडी में गेंहू कि आवक शुरू हो गई है लेकिन अभी तक उनको यह भी पता नहीं है कि कौन सी एजेंसी गेंहू कि खरीद करने जा रही है वहीं सफाई और पीने के पानी की भी कोई खास सुविधा नहीं हैं।
 

क्या कहते है मार्कीट कमेठी सचिव ?

 
 पुन्हाना मार्कीट कमेठी सचिव राहुल यादव ने बताया कि अभी तक उनके पास इस बात कि जानकारी नहीं मिली है कि कौन सी एजेंसी खरीद करेगी जबकी अब से पहले पुन्हाना में एफसीआई और वेयर हाउस ने खरीद कि थी। उन्होने बताया कि सफाई के लिये नगर पालिका को सफाई कर्मी नियुक्त करने के आदेश दे दिये हैं तथा पीने के पानी के लिये एक वाटर कूलर और एक प्याऊ लगाया जा रहा है।

You cannot copy content of this page