मेट्रो में सीएम मनोहर लाल ने ली यात्रियों से सरकार के बारे में फीडबैक

Font Size

हरियाणा राज्य में चार शहरों के लिए मेट्रो सेवा के विस्तार का प्रस्ताव तैयार 

फरीदाबाद से बल्लभगढ़ तक छह माह में पहुंचेगी मेट्रो 

मेट्रो में सीएम मनोहर लाल ने ली यात्रियों से सरकार के बारे में फीडबैक 2नई दिल्ली 27 मार्च: सोनू धनखड़:- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की गई है। राज्य में मेट्रो सेवा की जहां भी आवश्यकता महसूस की गई, उन स्थानों के बारे में प्रस्ताव तैयार किए जा चुके हैं। जिनमें दिल्ली से कुण्डली (सोनीपत)फरीदाबाद-गुरुग्राम, गुरुग्राम से मानेसर व बावल, ट्राईसिटी चण्डीगढ़ से पंचकूला आदि के बीच मेट्रो सेवा शामिल है।
मनोहर लाल ने आज यह जानकारी फरीदाबाद के बाटा चौक मेट्रो स्टेशन से नई दिल्ली के केंद्रीय सचिवालय के बीच मेट्रो ट्रेन में यात्रा करते हुए संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दी। अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री का मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों ने अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मेट्रो में सफर कर रहे फरीदाबाद, गुरुग्राम व दिल्ली आदि स्थानों के निवासियों से बातचीत भी की और राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर लोगों से फीडबैक भी लिया और उनकी समस्याएं भी सुनी। मुख्यमंत्री के सादगी भरे व्यवहार और मिलनसार शैली की लोगों ने प्रशंसा भी की और मुख्यमंत्री के साथ फोटो भी खिंचवाई।

मेट्रो में सीएम मनोहर लाल ने ली यात्रियों से सरकार के बारे में फीडबैक 3
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में पब्लिक मोड ऑफ ट्रैवलिंग का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की बात कही है। हरियाणा सरकार की ओर से करनाल, गुरुग्राम व फरीदाबाद आदि शहरों में सिटी बस सर्विस को मजबूत किया जाएगा। वहीं फरीदाबाद के बल्लभगढ़ तक आने वाले छह महीनों में मेट्रो सेवा आरंभ होगी, वहीं दिल्ली से मुंडका से बहादुरगढ़ तक भी मेट्रो लिंक का निर्माण भी तेजी से जारी है। हरियाणा सरकार की ओर से सोनीपत के कुण्डली तक मेट्रो लाने की योजना भी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के पास भेजी जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए यात्रा करना उन्हें बेहद पसंद है। जब भी उन्हें अवसर मिलता है बिना किसी संकोच के वे सार्वजनिक परिवहन के साधनों का इस्तेमाल करते हैं। मुख्यमंत्री बनने के उपरांत उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस, वॉल्वो बस सेवा तथा मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर चुके है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन के जरिए सामान्य जन से सीधा संवाद करने का अवसर मिलता है। मेट्रो सेवा न केवल सुरक्षित व सुविधाजनक बल्कि इससे सडक़ मार्ग की अपेक्षा समय भी कम लगता है।
हरियाणा के उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल फरीदाबाद के बाटा चौक मेट्रो स्टेशन पर मुख्यमंत्री को छोडऩे आए। वहीं भूमि सुधार एवं विकास निगम हरियाणा के चेयरमैन श्री अजय गौड़ भी मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय सचिवालय पहुंचे।

You cannot copy content of this page