पुलिस से इंसाफ ना मिलता देख, रेप पीडित परिवार ने आत्म हत्या की दी धमकी

Font Size

पीडित परिवार ने पुलिस विभाग को एक सप्ताह का दिया समय

 
यूनुस अलवी
मेवात: बेटी के साथ दुष्कर्म किये जाने से उसकी सगाई टूट जाने, रेप पीडित लडकि से कोई रिश्ता करने को तैयार ना होने तथा पुलिस द्वारा आरोपी को दो महिने बाद भी ना पकड पाने से परेशान और पुलिस से इंसाफ ना मिलता देख पीडित परिवार ने एक सप्ताह में मेवात के एसपी कार्यालय नूंह के सामने आत्म हत्या करने तक कि धमकी दी है। सोमवार को भी पीडित परिवार इंसाफ के लिये मेवात पुलिस कप्तान के पास पहुंचा लेकिन एसपी के आउट ऑफ स्टेशन होने कि वजह से उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। एसपी कि अनुपस्थित में पीडित परिवार कि सुनवाई तक नहीं किये जाने का भी आरोप है।
 
   मामला मेवात जिला के गांव भादस का है। जहां एक नाबागिल लडकी के साथ गांव के ही अभिषेक नाम के आरोपी ने पडौस की ही लडकी के साथ करीब दो महिने पहले उस समय मूंह में कपडा ठंसकर जबरजस्ती रेप किया जब वह रात के समय करीब 10 बजे अपने चाचा कि छत पर बने शौचालय में शौच के लिये गई थी। आरोपी का मकान भी पीडित लडकी के मकान से सटा हुआ है। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक आरोपी को पुलिस पकडने उसके घर पर नहीं आई है।  पीडित लडकी के पिता का आरोप है कि पुलिस उसको इंसाफ देने कि बजाऐ आरोपी को संरक्षण दे रही है। महिला थाना प्रभारी आरोपी से धंटो मिलती है लेकिन उसे कभी पूछताछ के लिये भी नहीं बुलाती है।
 
   लडकी के पिता का आरोप है कि आरोपी अपने आप को सरकार और आरएसएस का कार्यकर्ता बताता है। उलटा उन्हें ही झूंठे कैश में फंसाने कि धमकी दे रहा है। बंदूक दिखाकर जान से मारने कि धमकी दे रहा है।
 
  पीडित का कहना है कि वह गरीब आदमी है। करीब दो महिने पहले वह पंजाब में कपास तोडने कि मजदूरी करने गया था। करीब दो महिने पहले घर से फोन आया कि पडौस में रहने वाले अभिषेक पुत्र राम रतन ने दिनांक 23 जनवरी कि रात उसकी नाबालिग बेठी के साथ जबरजस्ती दुष्कर्म किया है। वह काम छोडकर पंजाब से आया बेटी से उसके साथ घटिट खटना बताई। पुलिस ने राजनेतिक दवाब के चलते करीब 24 दिन बाद 15 फरवरी को मामला दर्ज किया। 
 
     पीडित का कहना है कि आरोपी का मकान उसकी दिवार से सटा हुआ है। वह अपने आप को आरएसएस का कार्यकर्ता और सरकार का आदमी बताकर बंदूक तथा तमंचा निकालकर जान से मारने व किसी झूंठे कैश में फंसाने कि धमकी देता है। पीडित का कहना है कि आरोपी खुलेआम घूम रहा है और कहता है कि उसका कोई कुछ नहीं बिगांड सकता है। पुलिस ने भी आरोपी को पकडने के लिये कभी दबिश तक नहीं दी है।
 
   पीडित लडकी के पिता ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि एक पुलिस ने एक सप्ताह बाद आरोपी को नहीं पकडा तो वह परिवार सहित एसपी कार्यालय के सामने मिटटी का तेल झिडकर कर आत्म हत्या करने को मजबूर होगा।

 

क्या कहती है महिला थाना प्रभारी ?

 
महिला थाना प्रभारी कमलैश से जब इस बारे में पूछा कि उन्होने अब तक क्या कार्रवाई कि है तो उनका एक रूखा से जवाब था कि ‘कर’ रहे हैं। दो महिने तक पुलिस ने क्या किया इस पर उन्होने जवाब दिया कि ये पत्रकारों को बताने का मामला नहीं हैं। थाना प्रभारी के अंदाज से भी ऐसा ही लग रहा था जैसे वो किसी दवाब में काम कर रही हों।

You cannot copy content of this page