मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल व 5 अन्य के खिलाफ आरोप तय

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से डीडीसीए मामले में दायर मानहानि के मामले में दिल्ली के सीएम  अरविंद केजरीवाल और आप पार्टी के नेताओं के खिलाफ सुनवाई चलेगी. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को केजरीवाल और आप पार्टी के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ आरोप तय कर दिया. हालाँकि  केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अदालत में स्वयं के दोषी होने के खिलाफ तर्क प्रस्तुत किये और मामले की सुनवाई की मांग की है.

बताया जाता है कि अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 20 मई निर्धारित की है. उधर दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को निलंबित भाजपा सांसद कीर्ति आजाद को मामले में निचली अदालत में पेश होने से छूट दे दी। गौरतलब है कि डीडीसीए और क्रिकेटर से राजनेता बने चेतन चौहान ने आजाद के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया है. इसके पहले मानहानि के मामले में वरिष्ठ वकील और भाजपा के पूर्व नेता राम जेठमलानी ने अरुण जेटली से लगातार दो दिन तक पूछताछ की थी. उल्लेखनीय है कि इस मामले में जेठमलानी केजरीवाल की पैरवी कर रहे हैं.

चर्चा है कि वरिष्ठ वकील जेठमलानी ने वित्त मंत्री जेटली से 52 सवाल किए. जेठमलानी ने कोर्ट से कहा कि जेटली का मानहानि के केस में कोई दम नहीं है और इसे खारिज किया जाना चाहिए.

 

You cannot copy content of this page