कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए एक लाख रुपए का अनुदान देंगे : योगी

Font Size

सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में भव्य स्वागत

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आदित्यनाथ योगी शनिवार  को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे जहाँ उनका  भव्य स्वागत किया गया. खबर है कि दो दिन के दौरे में आदित्यनाथ कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. गोरखपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद आदित्यनाथ सीधे महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. सीएम के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह दिखा .

इस अवसर पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि अब राज्य में सबका साथ और सबका विकास होगा. वंदे मातरम’ से अपना भाषण शुरू करते हुए योगी ने कहा कि हमारी योजनाओं का फायदा हर वर्ग व जाती को मिलेगा . उन्होंने दावा किया कि पिछले 15 सालों में जो विकास नहीं हुआ, वह अब होगा. हमें जनता के सपनों को पूरा करना है.’

उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर का जिक्र करते हुए कहा कि सूबे में कानून का राज कायम करने में जनता का सहयोग चाहिए. योगी ने सावधान किया कि भाजपा को बड़ी जीत मिली है लेकिन जोश में होश खोने की स्थिति नहीं आनी चाहिए. उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए  कहा कि पीएम ने विकास का जो रास्ता दिखाया है उसे अब वास्तविकता में बदलना है.

 

आदित्यनाथ ने घोषणा की कि उनकी सरकार आने वाले दिनों में लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में से किसी एक जगह पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराएगी . जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं, अगर वे स्वस्थ हैं उनको प्रदेश सरकार की ओर से एक लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा.

योगी ने कहा कि यूपी में एंटी-रोमियो दल को बनाया है और सड़क पर लड़का और लड़की अपनी सहमति से चल रहे हैं तो दल उन्हें परेशान नहीं करेगा. योगी ने स्पष्ट किया कि हमने प्रशासन से कहा है कि ऐसे तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाए जो मनचले हैं.
मुख्यमंत्री ने दोहराया कि अब ना जाति, ना मजहब, ना लिंग के नाम पर कोई भेदभाव होगा. सबका विकास होगा. किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा.’ मुझे सिर्फ पद नहीं मिला है, बल्कि यह कर्तव्य है.  यूपी में अब सबका साथ सबका विकास होगा. हमारी सरकार किसी का तुष्टीकरण नहीं करेगी. भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा, गुंडाराज का खात्मा होगा.’

भाजपा के विकास के एजेंडे को दोहराते हुए योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने यहां खुद एम्स और खाद फैक्ट्री की नींव रखी. महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के प्रांगण में लोगों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता ने जो प्रचंड बहुमत दिया उसके लिए वह सबका अभिनंदन करते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज गोरखपुर के मैदान में योगी के लिए एक विशाल मंच बनाया गया था. कॉलेज के चारों ओर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे . योगी के स्वागत में पूरा शहर केसरिया रंग में रंग गया था.  होर्डिंग से लेकर झंडे और बैनरों से सड़कें पटी हुई थीं  जबकि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर भी तैयारियां चल रही थी . जगह-जगह तोरणद्वार बनाए गए थे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  26 मार्च को भी गोरखपुर में रहेंगे .  वह यहां योगिराज बाबा गंभीरनाथ की शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में शिरकत करेंगे. सीएम योगी 26 मार्च को समारोह के बाद भाजपा कार्यालय में मंडल के सभी सांसद, विधायक और एमएलसी, जिला पंचायत सदस्य, जिला प्रभारियों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह जीडीए सभागर में मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें एम्स गोरखपुर के संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ बैठक होगी. साथ ही वह पावर कॉरपोरेशन के अधिकरियों के साथ भी बैठक करेंगे.

You cannot copy content of this page