फरीदाबाद जिला परिषद में भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगे, चार पार्षदों ने किया वाक्आउट

Font Size

चैयरमैन विनोद चौधरी की कार्यशैली से नाखुश थे जिला पार्षद 

जिला पार्षद पुष्पा डागर ने लगाया बैठक की जानकारी नहीं देने का आरोप 

  
फरीदाबाद ,फरीदाबाद जिला परिषद में भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगे, चार पार्षदों ने किया वाक्आउट 2 (धर्मेन्द्र यादव ):
फरीदाबाद लघु सचिवालय में जिला परिषद की चौथी बैठक जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी की अध्यक्षता मेें आयोजित की गई.  इसमें 10 सदस्यीय जिला पार्षदों की टीम में से 8 पार्षद ही बैठक में पहुंचे, जहां दो गुटों में बंटे जिला परिषदों के एक गुट के चार सदस्यों ने बैठक से वॉकआउट कर दिया .  पार्षदों ने बैठक के दौरान भाजपा मुर्दाबाद के नारे भी लगाये.  वॉकआउट करने वाले सदस्यों का अरोप है कि उनके उपर चेयरमैन को भाजपा सरकार द्वारा थोपा गया है. इन्हें खुद मालूम नहीं है कि उनके अधिकार क्षेत्र क्या हैं. पार्षदों ने उः कहते हुए कटाक्ष किया कि चैयरमैन भाजपा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तरह डमी हैं।

 भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाने वालों में वार्ड नम्बर 9 से जिला पार्षद पूष्पा डागर भी थीं जो कि जिला परिषद की चौथी बैठक में अपनी हिस्सा लेने के लिये पहुंची.  चैयरमैन विनोद चौधरी की कार्यशैली से नाखुश होकर बैठक को बीच में ही छोडकर वॉकआउट करते हुए बैठक से भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बाहर निकल गई. ऐसा करने में पुष्पा डागर अकेली नहीं रही इनके साथ दो महिला जिला पार्षद और एक पुरूष जिला पार्षद ने भी आज बैठक का पूरी तरह बहिष्कार कर दिया।

फरीदाबाद जिला परिषद में भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगे, चार पार्षदों ने किया वाक्आउट 3
इस बारे में वॉकआउट करने वाली जिला पार्षद पुष्पा डागर से बात की गई तो उन्होने बताया कि शहर में अफसरशाही इतनी हावी हो गई कि कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनके विकास कार्यो के लिये सुनवाही नहीं करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जिला परिषद के चेयरमैन अपनी मनमानी करते हैं . उन्होंने कहा कि यहांतक कि आज की बैठक का एजेंडा भी उन्हें नहीं बताया गया और न ही उन्हें ये बताया कि उनकी आज बैठक है. आज की बैठक की जानकारी उन्हें अखबारों के माध्यम से मिली। वहीं वार्ड नम्बर 1 से जिला पार्षद शेख मोहम्मद से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि जिला पार्षदों को अपने अपने वार्ड में विकास कार्य करवाने के लिये 30 – 30 लाख रूपये दिये गये थे मगर संबंधित अधिकारियों ने अपने कथित कमीशन के चक्कर में ऐसे ठेकेदारों के हाथों में कार्य सौंप दिया है जहां से कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है.

 

उल्लेखनीय भाई कि फरीदाबाद लघु सचिवालय की छठी मंजिल पर जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी की अध्यक्षता में परिषद की चौथी बैठक आयोजित की गई. इसमें 8 एजेंडों पर बातचीत हुई.  बैठक में संबंधित अधिकारियों को भी बुलाया गया और विकास कार्यो में आ रही अडचनों के बारे में भी जानकारी मांगी गयी . 
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए चेयरमैन विनोद चौधरी ने बताया कि हाल ही में जिला परिषदों के लिये 54 लाख रूपये की राशि आई है. इससे विकास कार्य करने को लेकर सूचि तैयार की गई है.  वहीं वॉकआउट करने को लेकर चौधरी ने कहा कि विरोध करना किसी समस्या का हल नहीं होता समस्या बातचीत करने से ही सुलझाई जा सकती है.  इतना ही नहीं चेयरमैन ने माना है कि शहर में अफसरशाही कहीं न कहीं तो हावी है. कुछ अफसर ऐसे हैं जो कि उनकी नहीं सुनते हैं जिसके लिये उन्होंने सबको दिशा निर्देश दिये हैं।

 

 

इस खबर के प्रायोजक :  

फरीदाबाद जिला परिषद में भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगे, चार पार्षदों ने किया वाक्आउट 4

 

 

You cannot copy content of this page