पिछली सरकारों ने ही ग्वाल पहाड़ी मामले को उलझाया : मनोहर लाल

Font Size

सईजैड को जो जमीन दी उसमें गड़बड़ी है, उसकी जांच करवाएंगे

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि गुरुग्राम प्रशासन ने कल ग्वाल पहाड़ी की लगभग 160 एकड़ भूमि पर कब्जा ले लिया है। श्री मनोहर लाल ने आज नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाकी मामला अदालत में विचाराधीन है और फैसला आते ही कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह जमीन जनता की है और जनता की ही बनी रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक ग्वाल पहाड़ी का विषय है, एक कहावत है, ‘उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे’। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय तक इन लोगों की सरकार रही है और इन पिछली सरकारों ने ही इस मामले को उलझाया हुआ है। उन्होंने कहा कि एसईजैड को जो जमीन दी उसमें गड़बड़ी है, उसकी जांच करवाएंगे।
जाटों के प्रदर्शन के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनी रही है और इसके लिए केन्द्रीय गृह सचिव ने चार राज्यों की एक बैठक बुलाई और दिशानिर्देश दिए है। उम्मीद है कि 20 तारीख से पहले बातचीत के माध्यम से इस समस्या का समाधान हो जाएगा, अगर समाधान नहीं होता है तो भी प्रशासन और सरकार अलर्ट है।
बीजेपी की दो दिवसीय बैठक के बारे में पूछे गए एक प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि समय-समय पर केंद्रीय पदाधिकारियों के साथ ऐसी बैठकें होती रहती हैं, जिनमें सरकार के काम-काज पर भी चर्चा होती है और इस दो दिवसीय बैठक में भारतीय जनता पार्टी के संयुक्त महासचिव वी सतीश उपस्थित रहेंगे।
एसवाईएल मुद्दे पर इनेलो के प्रदर्शन के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इनेलो सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है और उम्मीद है इसका फैसला भी हरियाणा के पक्ष में आएगा। 

You cannot copy content of this page