ईपीएफओ भर्ती चयन परीक्षा को लेकर प्रशासन सक्रिय

Font Size

42 परीक्षा केन्द्रों पर 15 हज़ार उम्मीदवार परीक्षा देंगे

गुरुग्राम। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 26 फरवरी रविवार को आयोजित की जा रही इंप्लाइज़ प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन (ईपीएफओ) के एनफोर्समेंट ऑफिसरस भर्ती की चयन परीक्षा को लेकर आज उपायुक्त हरदीप सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के लिए गुरुग्राम शहर में 42 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं जिन पर लगभग 15 हज़ार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। 
 
इस परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए इन 42 परीक्षा केन्द्रों पर 15 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। परीक्षा का समय रविवार को प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक रहेगा। उपायुक्त ने इस परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए आज परीक्षा केन्द्र सुपरवाईज़रों, पुलिस, ड्यूटी मैजिस्टे्रट , स्पेशल सुपरवाईज़रों,ख्डाक विभाग सहित संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई और उन्हें संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के नियमों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा ।
 
परीक्षार्थी परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर सकेंगे और उन्हें परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद तक अर्थात् प्रात: 10 बजकर 10 मिनट तक परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुुमति होगी। उसके बाद आने वाले परीक्षार्थियों को केन्द्र के भीतर नही जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक बार प्रवेश के बाद परीक्षार्थी परीक्षा खत्म होने के बाद अर्थात् दोपहर 12 बजे के बाद ही परीक्षा केन्द्र से बाहर आ सकेंगे। परीक्षा के बीच में किसी को भी बाहर आने की अनुमति नही होगी। 
 
श्री हरदीप सिंह ने कहा कि इस परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है जिसका दूरभाष नंबर 0124-2332363 है। किसी भी परीक्षा केन्द्र सुपरवाईजर को कोई परेशानी हो तो वह इस दूरभाष नंबर पर संपर्क कर सकता है। उन्होंने सभी केन्द्र सुपरवाईज़रो को हिदायत दी कि परीक्षा केन्द्र पर उम्मीदवारों के लिए सीटिंग अरेंजमेंट ठीक होने चाहिए और उसकी लिस्ट परीक्षा केन्द्र में सार्वजनिक रूप से चस्पा हो ताकि किसी भी उम्मीदवार को अपना कक्ष ढूंढने में दिक्कत ना आए। साथ ही उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में लाईटिंग का समुचित इंतजाम हो और किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केन्द्र में इलैक्ट्रानिक गैजेट लेकर जाने की अनुमति ना दी जाए। उन्होंने ये भी कहा कि उम्मीदवार साधारण कलाई घड़ी ही लेकर आ सकते हैं, नाकि स्मार्ट वॉच। 
 
इससे पहले इस परीक्षा के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने सभी केन्द्र सुपरवाईज़रो को परीक्षा के आयोजन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में 24 उम्मीदवारों के लिए दो इंवीजिलेटर होंगे। श्री सिंह ने ये भी बताया कि परीक्षा केन्द्र पर प्रश्र पत्र व उत्तरपुस्तिकाएं ले जाने व लाने का दायित्व स्पेशल सुपरवाईज़रो को दिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए सभी विद्यालय इंतजामात कर लें और ध्यान रखें कि उम्मीदवारों को परीक्षा देने में किसी प्रकार की कठिनाई ना हो।
 
इस अवसर पर नगराधीश अल्का चौधरी, गुरुग्राम दक्षिणी के  एसडीएम सतीश यादव, शीतला माता पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वत्सल वशिष्ठ, एसीपी जयसिंह , जिला शिक्षा अधिकारी नीलम भंडारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामकुमार फलसवाल सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।  

You cannot copy content of this page