दिल्ली एन सी आर मे भूकंप के झटके

Font Size

नयी दिल्ली : दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों रात 10.33 मिनट पर  तेज भूकंप के झटके महसूस किये गये. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत कई इलाको में इसे महसूस किया गया. अब तक किसी तरह के जान माल की नुकसान नहीं है. माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भूकंप का केंद्र है. 

दिल्ली में भूकंप के झटके काफी देर तक महसूस किये गये. लगभग 15 सेकेंड तक इसे महसूस किया गया. इसकी तीव्रता क्या है अबतक इसकी जानकारी नहीं मिली है.  देहरादून में भी लोगों को भूंकप के झटके महसूस हुए लोग घरों से बाहर निकल गये.

दिल्ली एन सी आर मे भूकंप के झटके, जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं. 

दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा, चंडीगढ़ , मुरादाबाद , बरेली में भूकंप के तेज़ झटके।उत्तराखंड का पिथौरागढ़ रहा भूकंप का केंद्र।
10:35 बजे आया भूकंप : तीब्रता 5,3

बरेली में 6.2 तीव्रता 

मेवात में भूकम्प के झटके महसूस हुए

दिल्ली और उतराखण्ड में भूकंप

दिल्ली ,उत्तरप्रदेश,देहरादून,पंजाब,हरियाण मे भूकंप के झटके

 

उत्तर-पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र त्रिपुरा के आसपास माना जा रहा है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.7 बताई जा रही है।

earthquake-ne इससे पूर्व 11 दिसंबर को भी पूर्वोत्तर राज्यों में भुकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन झटकों से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

नॉर्थ ईस्ट के सभी सात राज्य- असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश व मणिपुर को भूकंप की दृष्टि से संवेदनशील माना जाता है। यह भूकंप की दृष्टि से दुनिया का छठा संवेदनशील क्षेत्र है।

इस इलाके में अक्‍सर भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहते हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इन झटकों से किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। अधिकारी भूकंप के केंद्र और इसके वास्‍तविक असर की जानकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page