राव नरबीर ने किया 18 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

Font Size

राव नरबीर ने किया 18 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास 2गुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण ,वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज जिला गुरुग्राम व नूंह में लगभग 18 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। ये सभी कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक़ों के सुधारीकरण, जीर्णोद्धार और चौड़ीकरण के रूप में किए जाएंगे।
लोक निर्माण मंत्री राव ने आज अपने दौरा कार्यक्रम की शुरूआत जिला गुुरुग्राम के गांव बाघनकी में सडक़ के सुधारीकरण के कार्यों का शिलान्यास करके की। इसके बाद उन्होंने जिला नूंह के गांव हसनपुर, दिधारा में सडक़ों के सुधारीकरण कार्यो का शिलान्यास किया और साथ ही मेवात मॉडल स्कूल तावडू में पर्यावरण व जल संरक्षण कार्यशाला में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। लोक निर्माण मंत्री ने अपने तय शुदा कार्यक्रमों के अनुसार सोहना खंड के गांव जोहलाका और खत्रीका में नवनिर्मित सडक़ों का उद्घाटन करने उपरांत गांव नया गांव में गुरुग्राम-अलवर रोड़ से गांव तक की सडक़ की आधारशिला रखी।
इस अवसर पर राव नरबीर सिंह ने वहां उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग ने वित्त वर्ष 2016-17 के वर्क प्लान में शामिल सभी विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने का काम पूरा कर दिया है जिनमें से कुछ का तो इसी वर्ष उद्घाटन भी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने इस वर्ष प्रदेश की 10 हजार किलोमीटर सडक़ों का जीर्णोद्धार किया है जोकि प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में सडक़ों के निर्माण का पूरा ध्यान रखा जाएगा, चाहे वह किसी भी क्षेत्र की क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ की नीति पर काम कर रही है।
वर्तमान प्रदेश सरकार की दूरगामी सोच और मंशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज ढ़ेड वर्ष के कार्यकाल में केएमपी एक्सप्रैस-वे के पहले चरण(मानेसर-पलवल)का निर्माण करवाकर जनता को सौंप दिया गया। इसी तरह मानेसर से कुंडली की ओर जाने वाली वाली सडक़ को दिसंबर 2017 तक बनाकर प्रदेश वासियों को भेंट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सडक़ मार्ग का उपयोग सभी करते है इसलिए हम सडक़ों का निर्माण करवा कर प्रदेश की जनता की सेवा कर रहें है।
राव नरबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश की जनता ने स्वयं महसूस किया है कि पूरे हरियाणा में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व की सरकार गरीब, मजदूर और महिलाओं के हितों की रक्षा करने वाली सरकार है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में किसी भी गरीब का घर नहंीं तोड़ा जाएगा और किसी भी गरीब परिवार को विस्थापित नहीं किया जाएगा।
इस अवसर पर उनके साथ सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, खत्रीका के सरपंच विजयपाल, धर्मसिंह नंबरदार सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page