स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूरे होने पर अधिकतम पत्र लेखन मैराथन का होगा आयोजन

Font Size

– नगर निगम गुरुग्राम द्वारा शिक्षा विभाग के सहयोग से गुरुग्राम की स्कूलों व कॉलेजों के एक लाख से अधिक विद्यार्थी भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नाम लिखेंगे पत्र
– मंगलवार 22 अक्टूबर को सेक्टर-109 स्थित ज्ञानंदा स्कूल में अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह की अध्यक्षता में होगी कार्यक्रम की शुरुआत

गुरुग्राम, 21 अक्तुबर। स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूरे होने पर नगर निगम गुरुग्राम व शिक्षा विभाग द्वारा एक अनूठी पहल की जा रही है। इसके तहत गुरुग्राम की स्कूलों व कॉलेजों के एक लाख से अधिक विद्यार्थी भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नाम पत्र लिखेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर कुलदीप हिन्दुस्तानी ने बताया कि मंगलवार 22 अक्टूबर को सेक्टर-109 स्थित ज्ञानंदा स्कूल से इस मैराथन का शुभारंभ किया जाएगा, जिसमें अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह मुख्य अतिथि होंगे। इस अधिकतम पत्र लेखन मैराथन में गुरुग्राम की 265 से अधिक स्कूलों तथा कॉलेजों के विद्यार्थी शामिल होंगे, जिसका इंडिया बुक ऑफ अमेजिंग रिकॉडर्स भी बनाया जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन में ज्ञानंदा स्कूल, यूनाइटेड वे ऑफ दिल्ली, करियर इंडिया और वियान आई एंड रेटिना सेंटर का महत्वपूर्ण सहयोग मिल रहा है।

इंडिया बुक ऑफ अमेजिंग रिकॉडर्स की डायरेक्टर प्रियंका वर्मा के अनुसार नगर निगम गुरुग्राम एवं शिक्षा विभाग की यह बहुत ही सराहनीय पहल है, इससे बच्चों में स्वच्छता के प्रति और अधिक जागरूकता आएगी। आने वाले दिनों में गुरुग्राम में स्वच्छ सर्वेक्षण भी किया जाना है, इसलिए इस कार्यक्रम से शहर की स्वच्छता रैंकिंग भी सुधरेगी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 में भी नगर निगम द्वारा लोंगेस्ट क्लीनिंग मैराथन का आयोजन करके अपना नाम इंडिया एवं एशिया बुक ऑफ रिकॉडर्स में दर्ज करवाया जा चुका है। इसके तहत 167 घंटे तक पूरे शहर में सफाई की गई थी।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page