कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने किया कार्यभार ग्रहण

Font Size

-मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुंह मिठा करवाकर करवा कर दिया आशीर्वाद

-बोलीं, विकास करवाना पहली प्राथमिकता

चंडीगढ़ / नारनौल। हरियाणा की कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में कार्यभार संभाला। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। इससे पहले उन्होंने कल ही कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी।

इस मौके पर मंत्री अनिल विज ,रेवाड़ी के विधायक लक्ष्मण यादव, पटौदी की विधायक विमला चौधरी, नारनौल के विधायक एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश यादव तथा अटेली के पूर्व विधायक सीताराम यादव सहित अनेक को गठन ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी

इस अवसर पर मंत्री आरती सिंह राव ने कहा कि अटेली व प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। प्रदेश की जनता ने तीसरी बार हरियाणा में भाजपा को बहुमत दिया है। इसके लिए वे प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण से पहले 24 हजार नौकरियां देने का वायदा किया था जिसे पूरा कर दिया गया है।

प्रदेश में अनुसूचित जातियों में आरक्षण का दो वर्गों में वर्गीकरण कर दिया गया है यह वर्ग वंचित अनुसूचित जाति और अन्य अनुसूचित जाति होंगे। अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 20 प्रतिशत कोटे में से 10 प्रतिशत वंचित अनुसूचित जाति के लिए शेष 10 प्रतिशत अन्य अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित करने का प्रावधान है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की की फसल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है। अब तक हरियाणा की मंडीयो में 55 प्रतिशत धान और बाजरे का उठान किया जा चुका है। किसानों के खाते में धान की खरीद के लिए 3056 करोड रुपए, बाजरे की खरीद के लिए 331 करोड रुपए खातों में भेज दिए गए हैं। प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए भी वचनबद्ध है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page