फर्जी ड्राईविंग लाईसैंस के आधार पर नौकरी पाने का आरोप

Font Size

 सीएम विंडो और प्रधान सचिव को भेजी शिकायत

 आरोपी मेवात के टीसीएम का चालक है

 
यूनुस अलवी
 
मेवात:    फर्जी ड्राईविंग लाईसैंस पर सरकारी नोकरी पाने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और नोकरी से बरखास्त किये जाने कि मांग को लेकर गांव जहटना निवासी इमरान खान ने सीएम विंडों, प्रधान सचिव परिवहन विभाग और मेवात उपायुक्त को लिखित शिकायत की है। आरोपी फिलहाल मेवात के सीटीएम का चालक है। वहीं आरोपी नवैद ने अपने उपर लगे सभी आरोपो को बेबुनियाद बताया है।
 
   इमरान ने बताया कि उनके गांव निवासी नवैद हसन ने 12 दिसंबर 2000 को हथीन लाईसैंस प्राधिकरण से अपना लाईट मोटर व्हीकल(एलएमवी) लाईसैंस नंबर 1742 बनवाया था। जो 12 दिसंबर 2000 से 29 मई 2020 तक वैध है। उसमें जन्म तिथि 30 मई 1980 है। ड्राईवर कि सरकारी नौकरी पाने के लिये नवैद ने इसी लाईसैंस को नूंह लाईसैंस प्राधिकरण से पहली जनवरी 2009 को एलटीवी कराया था जिसका लाईसैंस नंबर 2000/नूंह/08 है। नवैद ने नूंह से नवीनीकरण कराते हुऐ भी अपनी जन्म तिथि 30 मई 1980 दिखाई थी।
 
   शिकायतकर्ता का आरोप है कि नोकरी पाने के लिये नवैद ने जो अपना ड्राईविंग लाईसैंस जमा किया है, उसमें उसकी जन्म तिथि 20 दिसंबर 1984 है जबकी नूंह और हथीन से बनवाऐग गये लाईसैंस में जन्म तिथि 30 मई 1980 है। नवैद के स्कूल सर्टिफिकेट और सिविल सर्जन द्वारा जारी किये गये जन्म प्रमाण पत्र में भी 20 दिसंबर 1984 कि जन्म तिथि है। नवैद द्वारा हथीन से बनवऐ गये लाईसैंस के दौरान उसकी आयू केवल 16 साल थी। आरोप है कि नवैद के सभी दस्तावेजों में उसकी जन्म तिथि 20 दिसंबर 1984 कि है। इसलिये नवैद ने अपने ड्राईविंग लाईसैंस में फर्जकारी कर अपनी जन्म तिथि को 1980 कि जगह 1984 कर दिया है।
 
  इमरान का कहना है कि उन्होने नवैद के हथीन, नूंह, सिविल सर्जन आदि सभी जगहों से आरटीआई के जरिये जानकारी लेने के बाद ही इस फर्जकारी का खुलासा हुआ है। आरोप है कि नोकरी के दौरान जो नवैद ने बीबी फातिमा हाई स्कूल शिकरावा से अपना चालक वाहन अनुभव प्रमाण पत्र विभाग में जमा किया है वह भी फर्जी है क्योंकि बीबी फातिमा स्कून ने आरटीआई के जरिये साफ मना कर दिया है कि उन्होने ऐसा कोई अनुभव प्रमाण पत्र नवैद के नाम जारी नहीं किया है। इमरान ने सीएम विंडो में शिकायत कर मांग कि है कि नवैद का हथीन प्राधिकरण से पहले कहीं और से लाईसैंस बना ही नहीं था तो फिर उसने जो नोकरी के दौरान जो लाईसैंस जमा किया है वो कहां से आया है। इस सारे फर्जी प्रकरण कि जांच कर आरोपी नवैद के खिलाफ कानूनी और विभागीय कार्रवाई कि जाये। 

You cannot copy content of this page