अखिल भारतीय एनसीसी थल सैनिक शिविर नई दिल्ली में शुरू : 12 दिवसीय शिविर में 1,547 कैडेट भाग लेंगे

Font Size

नई दिल्ली :  12 दिवसीय अखिल भारतीय एनसीसी थल सैनिक शिविर 03 सितंबर को नई दिल्ली में शुरू हुआ। अपर महानिदेशक (बी) एनसीसी मेजर जनरल सिद्धार्थ चावला ने इसका उद्घाटन किया। 13 सितंबर को समाप्त होने वाले इस शिविर में देश भर के 17 निदेशालयों के 1,547 कैडेट (लड़के और लड़कियां दोनों) भाग लेंगे।

शिविर में प्रतिभागियों को बाधा प्रशिक्षण, मानचित्र समझने और अन्य प्रतियोगिताओं सहित गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला में शामिल किया जाएगा। ये गतिविधियां, शारीरिक सहनशक्ति, मानसिक तीक्ष्णता और टीम वर्क का परीक्षण करने और उसका विस्तार करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जो एक गहन प्रशिक्षण अनुभव प्रदान करेंगी।

अपने संबोधन में मेजर जनरल चावला ने एनसीसी द्वारा प्रदान किए जाने वाले अद्वितीय अवसरों को रेखांकित कियातथा इस बात पर प्रकाश डाला कि यह युवाओं में साहस, अनुशासन और सम्मान को किस प्रकार बढ़ावा देता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि थल सैनिक शिविर कैडेटों को उनके भविष्य के लक्ष्यों में उत्कृष्टता प्राप्त करने तथा राष्ट्र के लिए सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रेरित करेगा।

थल सैनिक शिविर, विशेष रूप से आर्मी विंग के कैडेटों के लिए, व्यापक प्रशिक्षण और चरित्र विकास पर विशेष ध्यान के लिएजाना जाता है, जिसका उद्देश्य राष्ट्र के युवाओं के बीच नेतृत्व और टीम वर्क की मजबूत नींव बनाना है।

You cannot copy content of this page