प्रधानमंत्री 25 अगस्त को महाराष्ट्र और राजस्थान का दौरा करेंगे

Font Size

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे। सुबह लगभग 11:15 बजे प्रधानमंत्री लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। शाम लगभग साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में

प्रधानमंत्री लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जलगांव जायेंगे। वह उन 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देंगे और सम्मानित करेंगे, जो हाल ही में एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान लखपति बनी हैं। प्रधानमंत्री देशभर की लखपति दीदियों से बातचीत भी करेंगे।

प्रधानमंत्री 2,500 करोड़ रुपये का एक रिवॉल्विंग फंड जारी करेंगे, जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। वह 5,000 करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी वितरित करेंगे, जिससे 2.35 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के 25.8 लाख सदस्यों को लाभ होगा।

लखपति दीदी योजना की शुरुआत के बाद से अब तक एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। सरकार ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

प्रधानमंत्री राजस्थान में

प्रधानमंत्री उच्च न्यायालय परिसर, जोधपुर में आयोजित होने वाले राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान उच्च न्यायालय संग्रहालय का उद्घाटन भी करेंगे

You cannot copy content of this page