सेक्टर 9 महाविद्यालय का 13वां दीक्षांत समारोह : जीयू कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने स्टूडेंट्स को उपाधि प्रदान की

Font Size

-प्रो दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को कठोर परिश्रम करने का दिया संदेश

गुरुग्राम, 21 फरवरी। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 में 13वें दीक्षांत समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने मुख्य अतिथि के तौर पर विद्यार्थियों को स्नातक एवं स्नातकोत्तर उपाधि प्रदान की। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ रणधीर सिंह ने उपाधि प्राप्त विद्यार्थियों को जीवन में सदैव सत्य के पथ पर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया।

सेक्टर 9 महाविद्यालय का 13वां दीक्षांत समारोह : जीयू कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने स्टूडेंट्स को उपाधि प्रदान की 2
प्रो दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी विद्यार्थी के जीवन में दीक्षांत का दिन बहुत महत्व रखता है। प्रत्येक विद्यार्थी ने शिक्षा के दौरान जो कुछ भी सीखा है उसे जीवन में धारण करना है। कड़ी मेहनत से ही जीवन में सफलता पाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि सभी को स्वामी विवेकानंद के विचारों को याद रखना चाहिए कि ‘‘जागो, उठो और तब तक मत रूको जब तक सफलता प्राप्त नहीं हो जाती।’’ उन्होंने कहा कि यह समय आपके अभिभावकों और अध्यापकों के लिए भी गौरवमयी है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ते रहने और कड़ी मेहनत करने का संदेश दिया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ रणधीर सिंह ने बताया कि महाविद्यालय ने शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक क्षेत्र में बहुत अधिक उपलब्धियां हासिल की हैं। आज यह महाविद्यालय गुरुग्राम के श्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में से एक है। आशा है कि भविष्य में भी महाविद्यालय सभी क्षेत्रों में नए कीर्तिमान हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि सत्य के पथ पर चलने वाला व्यक्ति कभी भी हार नहीं सकता। इसलिए सदैव सत्य का मार्ग ही अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्य के रास्ते पर सफलता अवश्य मिलेगी।सेक्टर 9 महाविद्यालय का 13वां दीक्षांत समारोह : जीयू कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने स्टूडेंट्स को उपाधि प्रदान की 3

कार्यक्रम की संयोजिका डाॅ नीलम दहिया ने कहा कि सभी के सहयोग के बिना यह कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता था। उन्होंने उपाधि प्राप्त सभी विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर डाॅ ललिता गौड एवं रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया।

महाविद्यालय की उपप्राचार्या डाॅ कृष्णा मल्हान ने सभी टीचिंग, नाॅन टीचिंग तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का धन्यवाद प्रकट किया। इस अवसर पर डाॅ गीतिका, डाॅ राजेश कुण्डु, डाॅ मुकेश शर्मा, संदीप यादव, डाॅ सुमन अहलावत, डाॅ मीनू शर्मा, डाॅ सुरेंद्र काद्यान, डाॅ बहादुर सिंह, डाॅ प्रदीप, रवि श्योराण, डाॅ सतीश यादव, डाॅ मुकेश, डाॅ राजेश सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page