डीएचविविएन के एम डी अमित खत्री का गुरुग्राम दौरा : आईडीसी सब डिवीजन, हेतरी हाउस व सेक्टर 15 शिकायत केंद्र एवं पावर हाउस का किया निरीक्षण

Font Size

गुरुग्राम 6 जनवरी। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने गुरुग्राम के आईडीसी सब डिवीजन, हेतरी हाउस और सेक्टर 15 के शिकायत केंद्र एवं पावर हाउस का दौरा किया।


प्रबंध निदेशक ने सबडिवीजन के कार्यों का निरीक्षण किया और उपभोक्ताओं को हर प्रकार की सुविधा देने के निर्देश दिए।
उन्होंने उपमंडल की व्यवस्था को उपभोक्ताओं के अनुरूप बेहतर बनाने और उपभोक्ता की संतुष्टि को प्राथमिकता देने के आदेश दिए।

डीएचविविएन के एम डी अमित खत्री का गुरुग्राम दौरा : आईडीसी सब डिवीजन, हेतरी हाउस व सेक्टर 15 शिकायत केंद्र एवं पावर हाउस का किया निरीक्षण 2

उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यालय भवन एवं कार्य स्थल को साफ-सुथरा, स्वच्छ और ठीक से बनाएं। कर्मचारियों, उपभोक्ताओं और आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था हो। सभी के लिए आवश्यक फर्नीचर, बैठने की व्यवस्था और पेयजल मशीन आदि की उचित व्यवस्था हो। सभी कार्यालयों में डीएचबीवीएन के मानक रंग अनुसार, एकरूपता के साथ अधिकारियो के नाम की मुद्रित प्लेट हो। उपभोक्ताओं की सेवा की लिए कार्यालय के मुख्य द्वार पर सौजन्य काउंटर हो। बिजली शिकायत केंद्रों का समुचित रखरखाव हो और बिजली के रखरखाव को योजनाबद्ध तरीके से करें। रखरखाव की गतिविधियों की जानकारी संबंधित उपभोक्ताओं को अवश्य दें।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली चोरी एवं बिजली बिल के बकायादारों पर ध्यान रखें तथा टीएंडडी घाटे में कमी लाने का प्रयास करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से सब डिवीजन के सभी मानकों पर चर्चा की।


सीजीआरएफ के चेयरमैन राजकुमार जाजोरिया ने एमडी अमित खत्री का अभिनंदन किया। स्मार्ट ग्रीड परियोजना के बारे में स्मार्ट ग्रीड के अधीक्षण अभियंता मनोज यादव व जयदीप फोगाट ने विस्तृत जानकारी दी। सेक्टर 15 स्थित पावर हाउस से हो रही बिजली आपूर्ति का भी विवरण लिया।


इस दौरे के दौरान उनके साथ गुड़गांव सर्कल एक के अधीक्षण अभियंता एमएल रोहिल्ला कार्यकारी अभियंता सत्तार खान एवं अन्य अधिकारी रहे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page