17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की एमएसपी पर खरीद करें सुनिश्चित : मुख्यमंत्री

Font Size

मुख्यमंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

बैठक के दौरान ही किसानों से फोन पर बात कर जानी वस्तुस्थिति

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, किसान भाईयों को किसी प्रकार की नहीं आनी चाहिए परेशानी

आढ़तियों के पिछले वर्ष की गेहूं कटौती की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली, 25 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रदेश के किसान भाईयों के हित को सर्वोपरि रखते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसान भाईयों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। संबंधित अधिकारीगण यह सुनिश्चित करें कि मंडियों में खरीद एजेंसियां 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद करें।

मुख्यमंत्री आज चंडीगढ़ में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक कर रहे थे।

श्री नायब सिंह सैनी ने बैठक के दौरान ही प्रदेशभर के कुछ किसानों के साथ फोन पर बात की और उनसे वस्तुस्थिति की जानकारी ली। किसानों ने मुख्यमंत्री को धान खरीद के दौरान कट लगाने की जानकारी दी। जिस पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए कि राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि है और अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को कट लगने की समस्या का सामना न करना पड़े।

आढ़तियों के पिछले वर्ष की गेहूं कटौती की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने आढ़तियों को आ रही समस्या का समाधान करते हुए अधिकारियों को पिछले वर्ष की गेहूं कटौती की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मंडियों में किसानों की उपज खरीद के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान कर रही है, ताकि खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके।

उन्होंने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है, इसलिए कृषि और किसान का कल्याण हमारी नीतियों के केन्द्रबिंदु हैं। राज्य सरकार किसान को फसल की बिजाई से लेकर उसे बाजार में बेचने तक हर कदम पर मदद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसल खरीद का पैसा भी किसानों को सीधे उनके खातों में भुगतान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page