पुलिस मुख्यालय में आतंकवाद विरोधी दिवस, डीजीपी ने दिलाई आतंकवाद व हिंसा से लड़ने की शपथ

Font Size

चंडीगढ़, 21 मई। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आज आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में कार्यरत समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंकवाद और हिंसा से लड़ने की शपथ दिलाई।

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय  राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई को हर वर्ष आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि श्री राजीव गांधी की मृत्यु एक आतंकवादी घटना में हुई थी। इस दिन लोगों को आतंकवाद और किसी भी प्रकार की हिंसा का विरोध करने की शपथ दिलाई जाती है। पुलिस महानिदेशक ने सभी उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई कि ‘हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं।’
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 में हुआ था। वे 1984 से लेकर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे और 1991 में चुनाव प्रचार के दौरान 21 मई को तमिलनाडू के श्रीपेरमबदूर में एक बम विस्फोट में इस दुनिया को अलविदा कह गए। उन्ही की पुण्यतिथि को सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।


इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार, एआईजी मनीषा चौधरी, कमलदीप गोयल, डीएसपी कानून एवं व्यवस्था ममता सौदा सहित कई अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page