चुनाव के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी : डीसी

Font Size


ईवीएम, वीवीपैट तथा मतदान किट बांटी जाएंगी 24 मई को


पोलिंग पार्टियां 24 को सुबह नौ बजे पहुंचना करें सुनिश्चित


गुरूग्राम, 22 मई। जिला में 25 मई को होने वाले मतदान के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में उच्च स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। मतदान के लिए प्रत्येक पोलिंग पार्टी को दी जाने वाली किटें आज तैयार कर ली गई हैं।


डीसी एवं निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने बताया कि राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में 24 मई को सुबह नौ बजे तक सभी पोलिंग पार्टियां पहुंच जानी चाहिए। इसलिए पोलिंग पार्टी के सदस्य आज ही एक-दूसरे से संपर्क कर शुक्रवार को सुबह जल्दी पहुंचने का प्रयास करें। कालेज परिसर में 24 मई के दिन पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाने के बाद मतदान सामग्री वितरित कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि बादशाहपुर के एआरओ विश्वजीत चौधरी, सोहना के एआरओ सोनू भट्टï, पटौदी के एआरओ होशियार सिंह व गुडग़ांव के एआरओ रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्र अनुसार पोलिंग पार्टियों को दिए जाने वाले सामान की किटें आज बना ली गई हैं। ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को भी उनके बूथ नंबर के अनुसार स्टोर में रखवा दिया गया है।

डीसी ने बताया कि लोकसभा चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। 24 मई को दोपहर बाद पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा के साथ बसों में बैठाकर रवाना किया जाएगा। बूथ पर पहुंचने के बाद पोलिंग पार्टी अपने सैक्टर ऑफिसर को सूचित करेंगी कि उन्होंने अपना बूथ संभाल लिया है। बूथ पर बिजली, पानी, फर्नीचर आदि से संबधित किसी तरह की खामी दिखाई देती है तो पीठासीन अधिकारी इसकी सूचना सैक्टर ऑफिसर को देंगे। उन्होंने बताया कि 25 मई को सुबह सात बजे मतदान शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले पोलिंग एजेंटो के सामने सुबह 5.30 बजे मोकपोल करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में नियुक्त सभी कर्मचारी व अधिकारी अपनी ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही ना बरतें। निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से चुनाव संपन्न करवाना देश के महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है।

Table of Contents

You cannot copy content of this page