प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बोले : कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग वाली सोच

Font Size

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान की दृष्टि से देश में चुनाव प्रचार उफान पर है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिदिन कम से कम चार सभाओं को संबोधित कर रहे हैं जबकि रोड शो में शामिल हो रहे हैं. आज उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग वाली सोच झलकती है . ऐसी ही सोच आजादी के आन्दोलन के समय में मुस्लिम लीग की थी.  पीएम ने जप्र देते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में पूरी तरह मुस्लिम लीग की छाप है और बाकी बचे हिस्से में वामपंथी हावी है . कांग्रेस इसमें कहीं दिखाई नहीं दे रही है.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा पीएम मोदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस तो दशकों पहले ही समाप्त हो चुकी है. अब जो कांग्रेस बची है, उसके पास न देशहित में नीतियां हैं और न ही राष्ट्रनिर्माण की दृष्टि.  उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से जारी चुनावी घोषणा पत्र की चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह का घोषणा पत्र कांग्रेस की ओर से जारी किया है, उससे साबित हो गया है कि आज की कांग्रेस, आज के भारत की आशाओं-आकांक्षाओं से पूरी तरह कट चुकी है.

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के आंदोलन के समय मुस्लिम लीग में थी. कांग्रेस के घोषणा पत्र में पूरी तरह मुस्लिम लीग की छाप है और इसका जो कुछ हिस्सा बचा है उसमें वामपंथी हावी हो चुके हैं. कांग्रेस इसमें  झलक नहीं है .

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि “जनता के पैसों को लूटना ये लोग अपना खानदानी हक समझते थे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बीते 10 वर्षों में लूट की बीमारी का परमानेंट इलाज कर दिया है.

पीएम ने समाजवादी पार्टी पर भी तीखा कटाक्ष किया . उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा को हर घंटे अपने उम्मीदवार बदलने पड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस की स्थिति तो और भी विचित्र है.  कांग्रेस को तो यूपी में उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं . उन्होंने किसी सीट का नाम लिए बिना कहा कि सीटों को कांग्रेस अपना गढ़ मानती थी, वहां भी उम्मीदवार उतारने की हिम्मत है.  उनका कहना था कि इंडी गठबंधन अस्थिरता और अनिश्चितता का दूसरा नाम बन चुका है और इसलिए देश आज उनकी एक भी बात को गंभीरता से नहीं ले रहा है.

You cannot copy content of this page