जे एन यू के छात्र संघ चुनाव में वामपंथी गठबंधन ने सभी चार पदों पर कब्जा जमाया

Font Size

JNU student elections

JNU student electionsJNU Student Elections, नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देश में राजनीतिक हवा क्या रुख ले सकती है इसको लेकर कयासबाजी तो शुर है लेकिन राजधानी स्थित जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनावों में वामपंथी गठबंधन ने सभी चार पदों पर कब्जा जमा कर नई संभावनाओं की चर्चा को जन्म ड दिया है . वामपंथी विचारधारा वाले गठबंधन के उम्मीदवारों ने ही अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल कर एक बार फिर भाजपा समर्थित छात्र संगठनों की कमजोर स्थिति को दर्शाया है . इससे साफ़ है कि भाजपा का युवा संगठन राजधानी दिल्ली में रह रहे युवाओं में मजबूत पैठ नहीं बना पाया है.

यह चुनाव शुक्रवार को कराया गया था जबकि गिनती रविवार को कराई गई. कुल  5,656 मतपत्रों की गिनती के बाद केंद्रीय पैनल के नतीजे घोषित किए गए। घोषित परिणामों के अनुसार आइसा के धनंजय ने 922 वोटों से जेएनयूएसयू अध्यक्ष पद जीता। उन्हें 2,598 वोट मिले, जबकि एबीवीपी के उमेश चंद्र अजमीरा को 1,676 वोट मिले।

उपाध्यक्ष पद पर यूनाइटेड लेफ्ट के एसएफआई के अविजित घोष ने 927 वोटों से जीत हासिल की। उन्हें 2409 वोट मिले जबकि एबीवीपी की दीपिका शर्मा को 1482 वोट मिले.महासचिव पद पर वामपंथी उम्मीदवार बीएपीएसए की प्रियांशी आर्य 926 वोटों से चुनाव जीतीं। उन्हें 2,887 वोट मिले, जबकि एबीवीपी के अर्जुन आनंद को 1,961 वोट मिले।संयुक्त सचिव पद पर वाम गठबंधन के मोहम्मद साजिद ने एबीवीपी के गोविंद दांगी को 508 वोटों से हराकर जीत हासिल की। साजिद को 2,574 वोट मिले, जबकि गोविंद को 2,066 वोट मिले।

JNU student elections JNU student elections JNU student elections JNU student elections 

Table of Contents

You cannot copy content of this page