बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की 5 वीं सूचि , कई मंत्रियों व सांसदों के टिकट कटे

Font Size

BJP candidates 5th list

BJP candidates 5th listBJP candidates 5th list: नई दिल्ली :  बीजेपी ने लोकसभा चुनाव  2024 के के लिए रविवार को अपने 111  उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी. इसके साथ ही अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 402 हो गई. पार्टी ने इस सूचि में उत्तर प्रदेश, बिहार , तेलंगाना, राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु , केरल , हरियाणा सहित कई पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की है . यूपी में  74 सीटों में से 64 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है जबकि कई बड़े नाम सूचि से गायब हैं और कई नए नाम शामिल किये गए है. कई मंत्रियों के भी टिकट कटे हैं.

बीजेपी ने इस बार हिमाचल प्रदेश के मंडी से अभनेत्री कंगना रनौत और यूपी के मेरठ से ‘भगवान राम’ के ऑन-स्क्रीन अवतार अरुण गोविल जैसे स्टार नामों को चुनाव मैदान में उतारा है और कई बड़े नेताओं का टिकट काट दिया.

 

ब्रेकिंग न्यूज : बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की 5 वीं सूचि | कई मंत्रियों व सांसदों के टिकट कटे, हरियाणा के लिए भी तीन प्रत्याशियों की घोषणा :

 

111 उम्मीदवारों की इस सूचि में कई मौजूदा सांसदों का पता साफ हो गया है. इनमें उत्तर प्रदेश के 7 और बिहार के 4 सांसद शामिल हैं.  गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री वी के सिंह और बक्सर से अश्विनी चौबे के नाम नहीं हैं जबकि यूपी के पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर उनकी जगह यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

दूसरी तरफ वरुण की मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से पार्टी ने फिर चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है . वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अपने पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष की सीट मेदिनीपुर से बदलकर बर्धमान-दुर्गापुर कर दी है. मेदिनीपुर सीट पर अब बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल चुनाव लड़ेंगी.

बरेली से संतोष गंगवार का टिकट काट दिया है जबकि कुरुक्षेत्र से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये उद्योगपति नविन जिंदल और निर्दलीय विधायक एवं मंत्री रंजित चौटाला को टिकट दिया गया है .

बीजेपी की 5 वीं सूचि : BJP Candidates 5th List

BJP candidates 5th list BJP candidates 5th list BJP candidates 5th list

Table of Contents

You cannot copy content of this page