मनोहर लाल कैबिनेट के इस्तीफे पर कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा क्या बोले ?

Font Size

चंडीगढ़ : हरियाणा में मनोहर लाल कैबिनेट का इस्तीफा आने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. भाजपा और जेजेपी के बीच गठबंधन टूटने की खबर सहित इस पूरी घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि “आज की घटनाक्रम पर मैने 3 महीने पहले सिरसा में रिएक्शन दे दिया था. उन्होंने कहा कि उन्होंने हरियाणावासियों को बता दिया था कि भाजपा और जेजेपी में समझौता तोड़ने का अघोषित समझौता हो गया है. इस बार भाजपा के इशारे पर जेजे पी और इंडियन नेशनल लोकदल वाले कांग्रेस की वोट काटने के लिए अलग से चुनावी मैदान में कूदेंगे . 

 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि यह हरियाणा की जनता के दबाव में उठाया गया कदम है . राज्यसभा सांसद ने कहा कि जो फिलहाल हरियाणा में हो रहा है वह हरियाणा की जन भावना के दबाव में हो रहा है.  हरियाणा की जनता ने परिवर्तन करने का निर्णय ले लिया है.  कांग्रेस सांसद ने कहा कि आज प्रदेश में हर वर्ग नाराज और निराशा है. 

 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता वह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ-साथ उनके पुत्र राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा लगातार भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन को बेमेल गठबंधन बताते रहे हैं. 2019 मेंभाजपा और जेजेपी के बीच हुए गठबंधन के तहत जेजेपी कोटे से दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम बनाये गए थे लेकिन पिछले कुछ माह से इसको लेकर कयासबाजी शुरू हो गई थी कि लोकसभा चुनाव से पहले दोनों अलग हो सकते हैं. हालांकि पहले इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियाणा विधानसभा का चुनाव भी कराया जा सकता है. लेकिन विधानसभा के बजट सत्र के दौरान ही मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से तब विराम लगा दिया था जब उन्होंने कहा तह कि विधानसभा चुनाव में अभी कई माह बचे हैं. 

 

You cannot copy content of this page