पीएम मोदी की रैली के लिए द्वारिका एक्सप्रेस स्थित आयोजन स्थल पर एसपीजी ने संभाला मोर्चा

Font Size

-सिक्‍योरिटी प्‍लान के हर पहलू की हो रही है बारीकी जांच

-जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा 

– मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर व मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से की तैयारियों की समीक्षा

– शुक्रवार को डीसी निशांत कुमार यादव ने आयोजन स्थल पर पहुँच तैयारियों का लिया जायजा

-कार्यक्रम की रूपरेखा के बिंदुओं का क्रमवार निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गुरूग्राम, 08 मार्च। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 मार्च को गुरूग्राम आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। डीसी निशांत कुमार यादव सहित जिला प्रशासन से लेकर केंद्र स्तर तक के कई विभागों के अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं तथा व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिससे कि शनिवार 09 मार्च तक सभी काम हर हाल में पूरा कर दिया जाए। कार्यक्रम से जुड़े हर एक पहलू पर नजर रखी जा रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर व हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा कर मंडलायुक्त आरसी बीढान, डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास अरोड़ा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीसी निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार को आयोजन स्थल का दौरा किया और वहां पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारियां हासिल की। जिसमें प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से गुरूग्राम आगमन, द्वारका एक्सप्रेसवे के बसई हिस्से पर प्रधानमंत्री का जन अभिनदंन, वहां से कार्यक्रम स्थल, उद्घाटन स्थल, सभा स्थल इत्यादि के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इसके बाद डीसी ने हेलीपैड, सभा स्थल, एग्जिबिशन स्थल, सभा स्थल से हेलिपैड तक के रूट लाइनिंग सहित अन्य बिंदुओं का क्रमवार निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री के 11 मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर 10 मार्च को फाइनल ड्राय रन किया जाएगा।

– एसपीजी की टीम गुरूग्राम पहुंची 

पीएम के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को एसपीजी की टीम भी गुरूग्राम पहुंच गई है। एसपीजी के द्वारा कार्यक्रम स्थल के समक्ष सुरक्षा का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास अरोड़ा सहित कार्यक्रम में प्रतिनियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक चर्चा की। जिसके बाद एसपीजी की टीम ने जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को पीएम की सुरक्षा के लिए कई जरूरी सुझाव भी दिए। मीटिंग में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ट्रैफिक रूट, पुलिस बल की जगह जगह तैनाती, जगह जगह ब्रेकेडिंग पर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर नगर निगम पानीपत के आयुक्त साहिल गुप्ता,एडीसी हितेश कुमार मीणा, नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त बलप्रीत सिंह, एचएसवीपी की प्रशासक रेणु सोगन, एसडीएम गुरूग्राम रविंद्र कुमार, एसडीएम मानेसर दर्शन यादव, सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग,  हरियाणा के संयुक्त निदेशक (एनसीआर) रणबीर सिंह सांगवान, चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर अनुपमा, सीटीएम कुँवर विक्रम आदित्य, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी गजेंद्र यादव, ओएसडी टू डीसी प्रीति रावत,सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page